women are increasing
वहीं रायगढ़ जिले में एक महिला कोच पर फिजिकल टेस्ट के बहाने कपड़े उतरवाने का सनसनीखेज आरोप लगा है।

रायगढ़। छत्तीसगढ़ में आये दिन महिला शोषण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। महिला बाल विकास एवं पुलिस विभाग की तमाम कोशिशों के बावजूद परिणाम सिफर हैं। प्रदेश में आए दिन जनसुनवाई हो रही हैं इसी बीच प्रदेश में महिलाओं एवं बेटियों के खिलाफ अपराध भी बढ़ें हैं। हाल ही में प्रदेश के तीन अलग-अलग जिलों से एक ही दिन में तीन नाबालिग बच्चियों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आएं। वहीं रायगढ़ जिले में एक महिला कोच पर फिजिकल टेस्ट के बहाने कपड़े उतरवाने का सनसनीखेज आरोप लगा है।

महिला सेल कर रही मामले की जांच

रायगढ़ जिले में बास्केटबॉल की ट्रेनिंग देने वाली कोच पर फिजिकल टेस्ट के बहाने 14 साल की बच्ची को दूसरे कमरे में बैठे कोच के सामने कपड़े उतरवाने का दबाव बनने का आरोप लगा हैं। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी।

यह भी पढ़े: शादी में लड़की को देख बिगड़ी 5 लड़कों की नीयत, किया सामूहिक दुष्कर्म

शिकायत के मुताबिक महिला कोच ने बच्चों को जेल परिसर में स्थित अपने रूम में बुलाया और फिर उसे फिजिकल टेस्ट के बहाने दूसरे कमरे में कोच के सामने कपड़े उतरवाने का दबाव बनाया।

हालांकि बच्चों ने ऐसा करने से मना कर दिया और परिजनों को आकर घटना की जानकारी दी। कुछ दिन पहले लॉकडाउन के दौरान महिला कोच ने तीन बच्चों के पैरेन्ट्स को कॉल कर बच्चों को अपने घऱ बुलाया। बच्चों को दूसरे कमरे में बैठे मेल कोच के सामने फिजिकल टेस्ट का नाम लेकर बच्चों को कपड़े उतारने कहा गया। एक बच्ची ने तो ऐसा करने से मना कर दिया लेकिन दो बच्चियों के कपड़े उतरवाए गए।

महिलाओं के खिलाफ अपराध में 7.3% वृद्धि

कहा जाता है कि वक्त के साथ-साथ समाज ज्यादा सभ्य होता है, लेकिन एनसीआरबी के आंकड़े कुछ अलग ही कहानी बता रहे हैं। इसके मुताबिक, देशभर में 2018 के मुकाबले 2019 में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में 7.3% की वृद्धि दर्ज की गई। वहीं एनसीआरबी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, विगत वर्ष रायपुर में 1560 मामले 5773 बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं। प्रदेश में अपहरण के 2083 मामले साथ ही बालअपराधों की संख्या 4469 थी। साथ ही 2019 में पूरे छत्तीसगढ़ के विभिन्न थानों में 1036 मामले महिला हिंसा से संबंधित दर्ज हुए। नेशनल क्राईम रिकार्ड ब्यूरो के आधार पर बताया कि छत्तीसगढ़ का बलात्कार में 10 वां और अपहरण में 7 वां स्थान है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे फेसबुक, ट्विटरटेलीग्राम और वॉट्सएप पर