प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने ट्विटर के विरोध में लगाई राहुल गांधी की तस्वीर… पार्टी के कई नेताओं ने अकाउंट से खुद का नाम हटाकर लिखा राहुल गांधी

टीआरपी डेस्क। कांग्रेस और ट्विटर की जंग तेज हो गई है। पार्टी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने अपना ट्विटर अकाउंट राहुल गांधी के नाम पर कर दिया है। छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भी अपनी प्रोफाइल फोटो की जगह राहुल गांधी की तस्वीर लगाई है।

बता दें कि दिल्ली कांग्रेस नेता अलका लांबा, यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ,कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर राहुल गांधी की फोटो लगा दी है। श्रीनिवास ने ट्वीट करके कहा कि तुम कितने ट्विटर अकाउंट रोकोगे? हर कार्यकर्ता राहुल गांधी की आवाज बनकर तुमसे तीखे सवाल पूछेगा। आइए मिलकर इस जन-आंदोलन का हिस्सा बनते हैं।

कांग्रेस का आरोप है कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने पार्टी और राहुल गांधी समेत कई सीनियर नेताओं के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल लॉक कर दिए हैं।

ट्विटर ने दिया जवाब

ट्विटर का कहना है कि अगर कोई ट्वीट उसके नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया जाता है और अकाउंट होल्डर की ओर से इसे डिलीट नहीं किया जाता तो माइक्रोब्लॉगिंग साइट इस पर एक नोटिस देता है। इसके बाद ट्वीट छिपा दिया जाता है और यह अकाउंट तब तक लॉक रहता है, जब तक संबंधित ट्वीट हटाया नहीं जाता या फिर अपील पर कार्यवाही पूरी नहीं होती।

NCPCR ने दिल्ली पुलिस और ट्विटर से की थी शिकायत

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस ट्वीट को लेकर दिल्ली पुलिस और ट्विटर से शिकायत की थी। NCPCR ने पीड़िता के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के लिए राहुल पर कार्रवाई की मांग की थी। आयोग का कहना था कि यह जुवेनाइल जस्टिस एक्ट और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (POSCO) एक्ट का उल्लंघन है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएपपर.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button