ब्रेकिंग: कांग्रेस में मचे घमासान के बीच दिग्विजय सिंह ने संघ और गृह मंत्री अमित शाह की तारीफ, जानें क्या है वजह

भोपाल। कांग्रेस की पंजाब इकाई में मचे सियासी घमासान के बीच पार्टी नेता दिग्‍विजय सिंह ने राष्‍ट्रीय स्‍वयं सेवक संघ और भाजपा की तारीफ की है। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ने गुरुवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम में बताया कि कैसे अमित शाह और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने चार साल पहले ‘नर्मदा परिक्रमा यात्रा’ के दौरान उनकी मदद की थी। ऐसे समय जब पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान मचा है दिग्विजय का यह बयान चौंकाने वाला है।

बता दें कि दिग्विजय सिंह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कट्टर आलोचकों में शुमार हैं। भोपाल में एक कार्यक्रम में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि साल 2017 में नर्मदा परिक्रमा में जिन दिनों जब हम गुजरात से निकल रहे थे तब गुजरात के विधानसभा चुनाव चल रहे थे। उन जंगलों में गुजरने के लिए रास्ता और ठहरने की व्यवस्था नहीं थी। उस समय एक वन अधिकारी मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि मुझे अमित शाह जी के निर्देश हैं कि पूरे समय हम आपका सहयोग करें। संघ (RSS) और भाजपा (BJP) के मुखर विरोधी वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि आज तक मेरी और अमित शाह की भेंट नहीं हुई है।

बताया कैसे की मदद

भोपाल में नर्मदा परिक्रमा पर लिखी एक किताब के विमोचन कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने कहा कि शाह ने हमारी मदद करने के निर्देश तब दिए थे जब गुजरात में चुनाव चल रहे थे। यह जानते हुए कि दिग्विजय उनके सबसे बड़े आलोचक हैं उन्होंने (शाह) ने सुनिश्चित किया कि हमारी यात्रा के दौरान कोई भी समस्या ना पैदा होने पाए। उन्होंने पहाड़ों के रास्ते हमारे लिए रास्ता खोजा और हम सभी के लिए भोजन की व्यवस्था भी की। दिग्‍व‍िजय ने आगे कहा कि यह असल राजनीतिक सामंजस्य और मित्रता का प्रमाण है जिसे हम कभी-कभी भूल जाते हैं।

दिग्विजय सिंह यही नहीं रुके उन्‍होंने आगे कहा कि हालांकि मैं आरएसएस का घोर आलोचक हूं लेकिन यात्रा के दौरान राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी मुझसे मिलते रहे। उस समय मैंने आरएसएस के स्‍वयं सेवकों से पूछा था कि आप सब मेरे लिए इतनी परेशानी क्यों उठा रहे हैं तब उन्होंने मुझे बताया कि उनको मुझसे मिलने का आदेश मिला है। जब हम भरूच क्षेत्र से गुजर रहे थे तब आरएसएस कार्यकर्ताओं ने एक दिन मांझी समाज धर्मशाला में हम सबके लिए ठहरने की व्यवस्था की थी। कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस हाल में हमें ठहराया गया था उसकी दीवारों पर आरएसएस के दिग्गजों केशव बलिराम हेडगेवार और माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर की तस्वीरें लगी थीं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर