फर्जी IPS गिरफ्त में, शिक्षक को कर रहा था ब्लैकमेल
फर्जी IPS गिरफ्त में, शिक्षक को कर रहा था ब्लैकमेल

प्रयागराज। IPS बनकर एक युवक ने उस विद्यालय के शिक्षक को ब्लैकमेल किया जहां खुद उसकी मां शिक्षिका है। एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट ने इस फर्जी आईपीएस को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया विपिन कुमार चौधरी नामक युवक बड़ी अढ़ौली कुम्हियांवा महेवाघाट कौशांबी का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि युवक ने अपनी मां को परेशान करने वाले शिक्षक को सबक सिखाने की नियत से ऐसा किया था।

वर्दी पहनकर पहुंचा था स्कूल

आरोपी फतेहपुर में आठ अक्टूबर को एक प्राइमरी स्कूल की जांच करने पहुंचा था. उसने परसिद्धपुर प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक राजेश सिंह को खुद को एसटीएफ लखनऊ का आईपीएस बताया। आरोपी ने अपना नाम रवीन्द्र कुमार पटेल बताया। वह वर्दी में था और कहा शिक्षा मित्र सुशील कुमार सिंह की जांच करने आया हूं. शिक्षामित्र सुशील कुमार की उपस्थिति का पूरा विवरण प्राप्त किया। वर्ष 2006 से लेकर 2019 के प्रत्येक पृष्ठ की छाया प्रति हासिल की और उसकी रिसीविंग भी शिकायतकर्ता को दी. सुशील कुमार सिंह मौजूदा समय में प्राथमिक विद्यालय मनकापुर सरसावा कौशांबी में सहायक अध्यापक पद पर कार्यरत हैं.

आरोपी ने राजेश सिंह और सुशील सिंह दोनों को फोन कर जेल भेजने की धमकी दी. इसके साथ उन्हें लगातार ब्लैकमेल करता रहा. फर्जी आईपीएस ने दोनों को प्रयागराज के पीएचक्यू गेस्ट हाउस में ठहरे होने की जानकारी दी और दोनों को मिलने के लिए भी बुलाया.दोनों के पीएचक्यू गेस्ट हाउस पहुंचने पर उसने हाईकोर्ट हनुमान मंदिर के सामने बुलाया. लेकिन आरोपी खुद वहां नहीं मिला तो उन्हें शक हुआ, तब उन्होंने एसटीएफ प्रयागराज यूनिट को इसकी जानकारी दी.
जिसके बाद एसटीएफ ने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। फर्जी आईपीएस के खिलाफ सिविल लाइन थाने में वादी राजेश सिंह की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है.

ये है इनसाइड स्टोरी…

विपिन राजरूपपुर में किराए का कमरा लेकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। उसकी मां सुमति देवी कौशांबी के मनकापुर प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक हैं। उसी स्कूल में सुशील सिंह भी शिक्षक हैं। युवक का आरोप है कि सुशील सिंह की जान पहचान बीआरसी से है। इसका फायदा उठाकर वह उसकी मां की ड्यूटी दूर लगवाकर परेशान करता है। इसका बदला लेने के लिए वह एसटीएफ का फर्जी आइपीएस बना।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net