अपने ही ट्वीट पर बुरे फंसे अजय चंद्राकर, आरपी सिंह ने पूछा सवाल किसकी मेहरबानी से मॉल को बैंक में बंधक बनाने की एनओसी दी गई?

रायपुर। राजधानी के पंडरी स्थित सिटी सेंटर मॉल की नीलामी को लेकर ट्विटर पर भाजपा और कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं के बीच ठन गई है। बता दें कि आरडीए काफी समय से पंडरी मॉल की नीलामी को लेकर प्रयासरत है। इस बीच आजय चंद्राकर ने मॉल की नीलामी अब तक न हो पाने पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है जिसके जवाब में कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ट्वीट कर सवाल किया है कि सवाल का जवाब आप रमन सिंह और सांसद सुनील सोनी जो कि तत्कालीन RDA अध्यक्ष थे उनसे पूछें।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर का ट्वीट

कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह का पूर्व स्वास्थ्य मंत्री को करारा जवाब

क्या है मामला

कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद एकबार फिर आरडीए ने सीटी मॉल के नीलामी की तैयारी कर ली है। बता दें कि सिटी सेंटर मॉल की कीमत 214 करोड़ है। हालांकि कोरोना काल को देखते हुए इसके बेस प्राइज में कमी कर दी गई है।

बता दें कि आरडीए ने नागपुर के एक पार्टी को मॉल के लिए करीब 9 लाख 70 हजार वर्गफुट जमीन को लीज पर दिया था। सूत्रों के जानकारी के अनुसार सरकार की चिप्स एंजेसी की इस मॉल में अंशिक हिस्सेदारी भी है। मगर सिटी सेंटर मॉल बनने के बावजूद आज तक रायपुर विकास प्राधिकरण (आरडीए) अपने हिस्से की जगह हीं ले पाया है। मॉल बनाने वाली नागपुर की कंपनी आरडीए को मॉल में 40 हजार वर्ग फुट निर्मित क्षेत्र देगी। लेकिन यह क्षेत्र कहां है, यह अब तक पता नहीं है।

नागपुर की कंपनी गुप्ता इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अनुबंध किया था साथ ही 2011 में मॉल के लिए एनओसी पूर्व सीएम रमन सिंह के कार्यकाल के दौरान ही दी गई थी। तब वर्तमान सांसद सुनील सोनी आरडीए के अध्यक्ष थे। कि वह जमीन के बदले आरडीए को दूसरे और तीसरे तल पर कुल 40 हजार वर्ग फुट निर्मित क्षेत्र देगी। अभी तक कंपनी ने अनुबंध की शर्त का पालन नहीं किया है। इसके अलावा नागपुर की कंपनी अब लोन की रकम भी नहीं चुका रही है। जानकारी के अनुसार रायपुर स्थित आरके माल व सिटी सेंटर 36 पर बैंक का 50 करोड़ से अधिक बकाया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर