अब कार में बैठकर ले पाएगे सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का मजा, 5 नवंबर को खुल रहा पहला ओपन-एयर ड्राइव-इन थिएटर
अब कार में बैठकर ले पाएगे सिनेमा हॉल में फिल्म देखने का मजा, 5 नवंबर को खुल रहा पहला ओपन-एयर ड्राइव-इन थिएटर

टीआरपी डेस्क। गोवर्धन पूजा के दिन रिलायंस मुंबई में देश का पहला जियो ड्राइव-इन थिएटर 5 नवंबर को खोलेगी। इसे जियो वर्ल्ड ड्राइव (JWD) में खोला जाएगा।

बता दें ये दुनिया का पहला रूफटॉप, ओपन-एयर ड्राइव-इन थिएटर होगा, यानी ये थिएटर छत पर होगा। इस ओपन एअर थिएटर में लोग खुले आसमान के नीचे अपनी कार में बैठकर फिल्म का मजा ले पाएंगे। इस थिएटर में मुंबई की सबसे बड़ी सिल्वर स्क्रीन होगी।

PVR द्वारा ऑपरेट किया जाएगा थिएटर

इस ड्राइव-इन थिएटर को PVR द्वारा ऑपरेट किया जाएगा। जियो ड्राइव-इन में 290 कारों की क्षमता है, जो मुंबई में सबसे बड़ी सिनेमा स्क्रीन है। जियो वर्ल्ड ड्राइव 17.5 एकड़ में फैला हुआ है। ये शहर की सबसे प्रीमियम लोकेशन बांद्रा कुर्ला में स्थिति है। हालांकि, अभी इस ड्राइव-इन थिएटर के फोटो सामने नहीं आए हैं।

श्रीनगर की डल झील में ओपन एयर थिएटर

जम्मू कश्मीर में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए श्रीनगर की फेमस डल झील में पहली बार ओपन-एयर फ्लोटिंग थिएटर शुरू किया है, यानी वहां लोग नाव में बैठकर फिल्म का मजा ले पाएंगे। इस पहल के जरिए कश्मीर में फिर से सिनेमा की शुरुआत हुई है, क्योंकि जम्मू कश्मीर में लंबे अरसे से थिएटर बंद हैं। जाहिर सी बात है कुदरत की खूबसूरती के बीच मूवी का मजा भी दोगुना हो जाएगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net