PM Modi in action regarding backward states in vaccination, meeting with senior officials including Chief Minister started
टीकाकरण में पिछड़े राज्यों को लेकर पीएम मोदी एक्शन में, मुख्यमंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक शुरू

नई दिल्ली। जी20 शिखर सम्मेलन और ग्लास्गो जलवायु सम्मेलन की पांच दिनी यात्रा के बाद भी पीएम मोदी देश लौट आए हैं। जिन राज्यों में कोरोना टीकाकरण अब तक नहीं हुआ है उसे लेकर पीएम एक्शन में नजर आ रहे है। पीएम मोदी बुधवार को देशभर के 40 से अधिक जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक करेंगे।

यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में संबंंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी हिस्सा लेंगे। यह बैठक दोपहर 12 बजे होगी। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, फोकस उन जिलों पर होगा जहां 50% से कम वयस्क आबादी का कोरोना टीकाकरण हुआ है। ये जिले झारखंड, मणिपुर, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और अन्य राज्यों के हैं।

इन जिलों ने बढ़ाई चिंता

सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 16.1% के साथ नागालैंड के किफिर में टीके की कम से कम एक खुराक का कवरेज सबसे कम है। इसके बाद बिहार का अररिया थोड़ा है जहां 49.6% टीकाकरण हुआ है। दिल्ली में उत्तर पश्चिम जिले (48.2%), औरंगाबाद (46.5%), नांदेड़ (48.4%), अकोला (49.3%), देवघर (44.2%) और पश्चिमी सिंहभूम (47.8%) भी इन 48 जिलों में हैं जहां राष्ट्रीय औसत से कम टीकारकण हुआ है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर