Source - Google

TRP डेस्क : हरियाणा में आयोजित खाप पंचायत के दौरान चरखी दादरी में राकेश टिकैत ने कहा कि खाप समाज का आईना हैं और इनका इतिहास गौरवपूर्ण रहा है। किसान आंदोलन के दौरान संयुक्त किसान मोर्चा को जब जब आवश्यकता पड़ी खापों ने मजबूती से हमारा साथ दिया।

सरकार की नीयत ठीक नहीं

इस दौरान राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है ना तो मुकदमे अब तक पूरी तरहवापिस हुए हैं और न ही अब तक एमएसपी पर कोई कमेटी बन पाई है।संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक 15 जनवरी को की जाएगी जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। आंदोलन के सहारे ही जमीन और गांव को बचाया जा सकता है। सरकार के द्वारा हर विभाग का निजीकरण कर बेरोजगारों की फौज खड़ी की जा रही है। संयुक्त किसान मोर्चा इन सभी मामलों को लेकर गम्भीर है और अब पीछे नहीं हटेगा।

सरकार को चेतावनी

राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हउए कहा कि किसान आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है अभी तो 13 महीने की सिर्फ ट्रेनिंग हुई है। सरकार का ध्यान किसानों की जमीन पर है इससे सचेत रहने की आवश्यकता है। सरकार का अगला निशाना उन भूमिहीन किसानों पर है जो पशु पालन कर के और दूध बेच के गुजर बसर करते हैं। उन्होंने कहा कि हर साल 26 जनवरी को किसानों के द्वारा ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया जाएगा। राकेश टिकैत ने ये सारी बातें तब कही जब वे रविवार को निर्दलीय विधायक एवं फौगाट खाप 40 के प्रधान सोमवीर सांगवान द्वारा आयोजित सर्व खाप महापंचायत को संबोधित कर रहे थे।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर