प्रधानमंत्री मोदी को PM बोरिस जॉनसन समेत इन हस्तियों ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, साथ ही दिया यह खास संदेश
प्रधानमंत्री मोदी को PM बोरिस जॉनसन समेत इन हस्तियों ने दी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं, साथ ही दिया यह खास संदेश

टीआरपी डेस्क। पीएम मोदी को यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने गणतंत्र दिवस पर बधाई दी। इसके साथ ही प्रधनमंत्री ने मशहूर क्रिकेटर जोंटी रोड्स और क्रिस गेल को पत्र लिखकर भारत से उनके अच्छे संबंधों की सराहना की है। दक्षिण अफ्रीका के रोड्स मुंबई इंडियंस के पूर्व फील्डिंग कोच हैं और साल में काफी समय भारत में रहते हैं। उन्होंने अपनी बेटी का नाम भी ‘इंडिया’ रखा है। वहीं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल आईपीएल में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के कारण भारत में काफी लोकप्रिय हैं।

https://twitter.com/BorisJohnson/status/1486270447360614402?s=20

यूके के पीएम बोरिस जॉनसन ने प्रधानमंत्री मोदी को सन्देश भेजते हुए लिखा की , यूके और भारत दशकों से, पीढ़ियों से और कुछ सबसे बड़ी चुनौतियों का सामना करने वाले बंधनों से बंधे हैं। मैं भारत के #RepublicDay पर यूके की ओर से भारत के लोगों और सभी ब्रिटिश भारतीयों को अपनी शुभकामनाएं भेजना चाहता हूं।

रोड्स और गेल दोनों ने प्रधानमंत्री मोदी को इस पत्र के लिए धन्यवाद दिया है। रोड्स ने ट्वीट किया, ‘आपके इन शब्दों के लिए धन्यवाद नरेंद्र मोदीजी। हर बार भारत आकर मैं एक इंसान के रूप में काफी परिपक्व होता गया हूं। मेरा पूरा परिवार भारत के साथ गणतंत्र दिवस मना रहा है। भारत के लोगों के अधिकारों की रक्षा करने वाले संविधान के महत्व का सम्मान। जय हिंद।

https://twitter.com/henrygayle/status/1486159412247302145?s=20

क्रिस गेल ने ट्वीट किया, ‘मैं भारत को 73वें गणतंत्र दिवस की बधाई देता हूं। सुबह उठा तो प्रधानमंत्री मोदी का निजी संदेश मिला, जिसमें उनके और भारत के लोगों के साथ मेरे करीबी व्यक्तिगत संबंधों का जिक्र था। यूनिवर्सल बॉस की ओर से बधाई और प्यार। ’ गेल, डेविड वॉर्नर और एबी डिविलियर्स जैसे क्रिकेटरों के चाहने वालों की भारत में कमी नहीं है। आईपीएल की वजह से दुनिया भर के स्टार क्रिकेटर काफी समय भारत में बिताते हैं, जिससे उन्हें भारत के करीब आने का मौका मिला है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने रोड्स को लिखे पत्र में लिखा, ‘मैं आपको हमारे गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने लिखा, ‘इतने वर्षों में भारत और इसकी संस्कृति से आपका प्रगाढ़ संबंध हो गया है। यह साबित हो गया जब आपने अपनी बेटी का नाम इस महान देश के नाम पर रखा। आप हमारे देशों के बीच मजबूत संबंधों के विशेष दूत हैं.’ रोड्स ने यह पत्र सोशल मीडिया पर साझा किया है। इसमें आगे लिखा, ‘भारत ऐतिहासिक सामाजिक आर्थिक बदलाव के दौर से गुजर रहा है। मुझे यकीन है कि इससे जीवन का सशक्तिकरण होगा और वैश्विक कोष में योगदान दे सकेंगे।