बसंत पंचमी पर सरकारी कर्मचारियों को मिली सौगत, स्टेट गवर्नमेंट का अंशदान 10 से बढ़ाकर किया 14 प्रतिशत, राजपत्र में हुआ प्रकाशित
बसंत पंचमी पर सरकारी कर्मचारियों को मिली सौगत, स्टेट गवर्नमेंट का अंशदान 10 से बढ़ाकर किया 14 प्रतिशत, राजपत्र में हुआ प्रकाशित

रायपुर। गणतंत्र दिवस पर की गई घोषणा के अनुरूप सरकारी कर्मचारियों के अंशदायी पेंशन योजना के तहत, राज्य सरकार का अंशदान 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने का आदेश जारी कर दिया गया है। ये आदेश राजपत्र में प्रकाशित हो गया है।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि ‘गणतंत्र दिवस पर की गयी घोषणा के अनुरूप शासकीय कर्मचारियों के हित में “अंशदायी पेंशन योजना” के अंतर्गत राज्य सरकार का अंशदान 10% से बढ़ाकर 14% कर दिया गया है।

पांच कार्य दिवस का आदेश भी जारी

बता दें सीएम ने जगदलपुर में गणतंत्र दिवस समारोह में शासकीय कर्मचारियों के लिए अशंदान का परसेंट बढ़ाने की घोषणा की थी। इसके अलावा सीएम ने सरकारी कार्यालयों में पांच कार्य दिवस (सोमवार से शुक्रवार) प्रणाली की भी घोषणा की थी। इसका भी आदेश पिछले दिनों जारी कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक अब सरकारी कर्मचारी सप्ताह में पांच दिन ही कार्य करेंगे। इसके साथ ही कर्मचारियों की ड्यूटी में आधा घंटा बढ़ाया भी गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर