चुनाव से पहले राज्य को दहलाने की साजिश विफल, ड्रोन के जरिए भेजे गए बम, BSF के जवानों ने किया जब्त
चुनाव से पहले राज्य को दहलाने की साजिश विफल, ड्रोन के जरिए भेजे गए बम, BSF के जवानों ने किया जब्त

टीआरपी डेस्क। भारत-पाकिस्तान की सीमा पर हमेशा कुछ न कुछ होता ही रहता है। पाकिस्तान की ओर से भारत को अस्थिर करने की कोशिश की जाती है, लेकिन सजग सुरक्षाबलों की ओर से उनकी हर कोशिश को नाकाम कर दी जाती है।

सीमा सुरक्षा बल ने आज बुधवार को दावा किया कि उसने पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन से नशीले पदार्थों और हथियारों की तस्करी के प्रयास को विफल कर दिया। और आज सीमा पर से ड्रोन के जरिए टिफिन बम भेजने की नापाक कोशिश की गई।

कल रात सुरक्षाबलों मे पाक ड्रोन पर की थी फायरिंग

दूसरी ओर, पंजाब में इस समय विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और चुनाव से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश विफल कर दी गई है। पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के माध्यम से भेजे गए टिफिन बम बरामद किया गया है।अमृतसर में बीएसएफ के सेक्टर गुरदासपुर में पड़ती 73 बटालियन की बीओपी पंजगराईयां में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिये टिफिन बम भेजे गए।

ये टिफिन बम दो जगह फेंके गए। हालांकि बीएसएफ के अलर्ट जवानों ने ड्रोन पर की फायरिंग जिससे ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया। सर्च के दौरान सुरक्षा बलों को 2 टिफिन बम मिले हैं। बीएसएफ के अधिकारियों की मानें तो पाक अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।

इससे पहले सुरक्षा बलों के जवानों ने कल मंगलवार रात को धुंध के दौरान सीमा पर उड़ते पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग की थी. बीएसएफ को संदेह था कि ड्रोन के माध्यम से भारत की तरफ कोई चीज फेंकी गई थी। बीएसएफ जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की ताे विस्फाेटक पदार्थ बरामद हुए। साथ में पैकेट में एक पिस्तौल भी बरामद हुई।

पैकेट में लिपटी मिली पिस्तौल- BSF

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गुरदासपुर सेक्टर के पंजग्रेन इलाके में मंगलवार देर रात करीब एक बजे ‘‘पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र की तरफ उड़कर आ रही एक संदिग्ध वस्तु की आवाज’’ सुनी गई, जिसके बाद सैनिकों ने ड्रोन पर गोलीबारी की।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ग्राम घग्गर और सिंघोके के क्षेत्र में तलाशी के दौरान अब तक संदिग्ध मादक पदार्थ के साथ पीले रंग के दो पैकेट बरामद किए गए हैं.’’ उन्होंने कहा कि ऐसा संदेह है कि ये पैकेट ड्रोन से गिराए गए। अधिकारी ने कहा कि पैकेट में एक पिस्तौल भी लिपटी हुई थी और यह खेप बाड़ से लगभग 2.7 किलोमीटर की दूरी पर एक खेत में मिली थी। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि क्या ड्रोन गिर गया या वह गायब हो गया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर