भाजपा के शासनकाल में नक्सली 3 ब्लॉक से बढ़कर 15 जिलों में पहुंच गए, क्या यही है रमन की उपलब्धि - भूपेश
भाजपा के शासनकाल में नक्सली 3 ब्लॉक से बढ़कर 15 जिलों में पहुंच गए, क्या यही है रमन की उपलब्धि - भूपेश

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज उत्तरप्रदेश के लिए रवाना होने से पहले रायपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।नक्सलियों के मुद्दे पर भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि डॉ रमन सिंह जब 15 साल तक मुख्यमंत्री थे, तब 3 ब्लॉक में नक्सली थे, वह बढ़कर 14 जिलों में चले गए हैं, क्या यही उनकी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि नक्सली लगातार बैकफुट पर हैं। बीते 3 वर्षों में घटनाएं भी कम हुई हैं। तब नक्सलियों के पास भरमार बंदूक मिलते थे, आज नक्सलियों के बड़े नेता बड़े हथियारों के साथ या तो सरेंडर कर रहे हैं, या फिर मारे जा रहे हैं। हमारी सरकार में नीति के हिसाब से काम हो रहा है। जनता का विश्वास छत्तीसगढ़ सरकार के प्रति बढ़ा है। यही वजह है की नक्सली अपनी चिट्ठी में बताते हैं कि हमें भर्ती करने में बहुत दिक्कतें हो रही है।

बीजापुर की घटना को दुर्भाग्य जनक बताते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हमारे जवान लगातार नक्सलियों को पीछे धकेलने का काम कर रहे हैं।

एयरपोर्ट के मुद्दे पर किया कटाक्ष

एयरपोर्ट को लेकर डॉ रमन सिंह द्वारा पत्र लिखे जाने पर भूपेश बघेल ने कहा कि उनके कार्यकाल में एक भी हवाई अड्डा शुरू नहीं हो सका जबकि हमारे कार्यकाल में जगदलपुर बिलासपुर में एयरपोर्ट शुरू किया गया है। अंबिकापुर का जो हवाई अड्डा है, उसको भी डेवलप कर रहे हैं। रायपुर में आकर केंद्रीय मंत्री सिंधिया झूठ बोल रहे हैं। रायपुर एयरपोर्ट पर कार्गो शुरू करने, इंटरनेशनल हवाई सेवाएं शुरू करने की मांग को लेकर हम लोगों ने पहले भी पूर्व मंत्री हरदीप पूरी से मुलाकात की थी। रायपुर दौरे पर सिंधिया आए थे तो क्या दे के गए हैं छत्तीसगढ़ को, वे यहां की रेकी करने आए थे कि क्या बेचा जा सकता है।

मरकाम के बयान का समर्थन

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कोई गलत बात नहीं कही है। बीजेपी अपनी मेनिफेस्टो को पढ़ती नहीं है और हमारे मेनिफेस्टो को रट्टा मार रखी है।अनुसूचित क्षेत्रों में ग्राम सभाओं में चर्चा करके ही कोई निर्णय लिया जाता है। इसलिए घोषणा पत्र में विशेष तौर पर उल्लेख किया गया था कि अनुसूचित क्षेत्रों में रायशुमारी करने के बाद ही कोई कदम उठाया जा सकता है।

हिजाब के मुद्दे पर कही ये बात…

देशभर में हिजाब के मुद्दे पर चल रही बहस को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी शुरुआत करने वालों को पता नहीं है कि इसका हश्र क्या होगा। यह बातें वहीं बैठ कर दो समुदायों को समस्या का हल निकलना चाहिए। कट्टरता चाहे इधर का हो या उधर का हो, दोनों ही हमारे लिए नुकसानदायक हैं, इससे समाज का ही नुकसान होना है। यह बहुत संवेदनशील मामला है। इस तरह के मामलों को बैठकर हल करना चाहिए। उन्होंने इस तरह के मुद्दों का नेतृत्व करने वालों की आलोचना की।

देखें वीडियो :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर