नशे में स्कूल में ही लुढ़क गए गुरूजी, बल्ले से की बच्चों की पिटाई, पालकों की शिकायत पर भेजा गया निलंबन का प्रस्ताव
नशे में स्कूल में ही लुढ़क गए गुरूजी, बल्ले से की बच्चों की पिटाई, पालकों की शिकायत पर भेजा गया निलंबन का प्रस्ताव

जशपुर। छत्तीसगढ़ में पहले ही कोरोना ने बच्चों की पढ़ाई को काफी प्रभावित किया है, अब बची-खुची कसर को शराबी शिक्षक पूरी कर रहे है। अक्सर दूरस्थ इलाकों में शराब के नशे में धुत्त शिक्षकों का वीडियो सोशल मीडिया में नजर आ जाता है। ऐसे ही एक शिक्षक का वीडियो जशपुर जिले में जारी हुआ है, जिसके निलंबन का प्रस्ताव मुख्यालय भेज दिया गया है।

जशपुर जिले में शिक्षा की हालत क्या है, इसका अंदाजा कैमरे में कैद वीडियो को देखकर लगाया जा सकता है। दरअसल यह मामला दुलदुला विकासखंड के कस्तूरा पूर्व माध्यमिक शाला का है, और विद्या के मंदिर में बेसुध होकर पड़े इन गुरुजी का नाम दिनेश कुमार है । मास्टर साहब ने शराब पी और नशे में धुत्त होकर घर पर रहने की बजाय स्कूल आ गए। स्कूल पहुंचने तक इनके पैर और जुबान तो डगमगाने और लड़खड़ाने ही लगे। साथ ही साथ इनके दिमाग का दरवाजा भी बंद हो गया और ये बच्चों को पढ़ाने की बजाय उन्हें क्लास रूम में शोर मचाने का निर्देश देने लगे।

कर दी बच्चों की पिटाई, तब पहुंचे पालक

बच्चों ने जब शिक्षक के कहने पर शोर नही मचाया तो वे बच्चों को लगे पीटने। गुरुजी का ड्रामा चल ही रहा था, कि गांव के कुछ लोग स्कूल आ गए और जब उन्होंने शिक्षक का यह हाल देखा तो पूरा वाकया कैमरे में कद कर लिया, इस दौरान पालकों ने शिक्षक को जमकर खरी-खोटी सुनाई। इस दौरान शिक्षक उठे तो सही, मगर वे पूरी तरह होश में नहीं थे।

बल्ले से मारते हैं बच्चों को

इस दौरान यहां मौजूद छात्राओं ने बताया कि शिक्षक दिनेश कुमार अक्सर उनके साथ मारपीट करते हैं। वे अधिकांश बच्चों को बल्ले से मारते हैं, और मना करने पर और भी उत्तेजित हो जाते हैं।

DEO तक पहुंची शिकायत

जशपुर के जिला शिक्षा अधिकारी जे के प्रसाद ने बताया कि उन तक इस मामले की शिकायत पहुंची, जिसके बाद इसकी पुष्टि भी कराई गई। चूंकि दिनेश कुमार शिक्षक LB है, और उसके निलंबन का अधिकार संयुक्त संचालक को है, इसलिए दिनेश के निलंबन की अनुशंसा का पत्र संयुक्त संचालक के पास भेज दिया गया है।
जरा देखिये कैमरे की नजर से इस शिक्षक का हाल :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Trusted by https://ethereumcode.net