नेशनल डेस्क। उत्तरप्रदेश में प्रचंड बहुमत से जीतने के बाद एक बार फिर भाजपा अपनी सरकार बनाने के लिए तैयार है। बीजेपी की 2.0 सरकार बनने से पहले योगी सरकार एक बार फिर एक्शन में नजर आ रही है। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बुलडोजर का मसला सबसे ज्यादा चर्चा में था।

दरअसल, समाजवादी पार्टी ने सीएम योगी पर बुलडोजर को लेकर तंज किया था। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की जनसभाओं में बुलडोजर खड़ी की जाने लगी, बुलडोजर रैली निकलने लगी और सीएम योगी “बुलडोजर बाबा” के नाम से बुलाए जाने लगे।

हालाँकि योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का आगाज अभी नहीं हुआ है लेकिन “बुलडोजर बाबा” का बुलडोजर एक्शन में आ गया है। मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के कानपुर में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा हटाने के लिए बुलडोजर चल गया है। कथित रूप से तालाब की जमीन पर अवैध कब्जा कर भू-माफिया की ओर से 1750 वर्ग मीटर भूमि पर कराए गए अवैध निर्माण को कानपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (केडीए, KDA) की टीम ने ध्वस्त करा दिया है। इस जमीन की कीमत करीब 8.75 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि भू माफिया विष्णु कुमार यादव (पंगू यादव) ने इस जमीन पर अवैध कब्ज़ा किया था। विष्णु कुमार यादव को सपा से जुड़ा बताया जा रहा है। विष्णु की सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ तस्वीर भी सामने आई है। बर्रा 6 आवासीय योजना के तहत प्राचीन शिव मंदिर के समीप तालाब की जमीन पर अवैध निर्माण कराया गया था।

इस अवैध निर्माण को केडीए की टीम ने 14 मार्च के दिन ध्वस्त करा दिया। विष्णु ने KDA के अधिकारियों के साथ मिलकर तालाब के जमीन की फर्जी रजिस्ट्री भी कराई गई थी। एक रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि पंगू यादव आदतन अपराधी है। वह पहले भी जमीन पर अवैध अतिक्रमण कर चुका है।

कानपुर पुलिस ने पंगू यादव के खिलाफ धारा 477 के तहत मामला दर्ज किया था। बता दें चुनाव प्रचार के दौरान योगी आदित्यनाथ और बीजेपी ने भी बुलडोजर का मसला जमकर छाया रहा। सीएम योगी और बीजेपी की ओर से बार-बार ये कहा जाता रहा कि सरकार बनी तो माफिया के निर्माण पर बुलडोजर चलेगा। फिलहाल योगी आदित्यनाथ की दूसरी ताजपोशी अभी नहीं हुई है लेकिन “बुलडोजर बाबा” का बुलडोजर चलने लगा है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर