डीजल-पेट्रोल और LPG के दाम रोजाना बढ़ रहे, तो बीजेपी नेता मौन क्यों हैं : भूपेश बघेल

रायपुर। प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल आज शक्ति प्रवास पर हैं प्रवास पर जाने के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मीडिया से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह जिस जगह को अपनी मातृभूमि कहते हैं वहां पर रहने वाले लोगों के लिए कुछ नहीं किया।

सीएम ने कहा कि आज कांग्रेस की सरकार को 3 साल हो गए हैं। बीजेपी की सरकार के दौरान प्रदेश में सात लाख मैट्रिक टन भी धान की खरीदी नहीं हो पाती थी और आज हमारी सरकार 95 लाख मैट्रिक टन धान की खरीदी कर रही।

सीएम ने आगे कहा कि हम अलग-अलग जिलों स्थानों को जिला बना रहे हैं। यह काम उन्होंने भी किया था लेकिन खैरागढ़ कुछ छोड़ कर रखा था। खैरागढ़ की उपेक्षा की गई थी इस विषय में उनको जवाब देना चाहिए कि खैरागढ़ के साथ ऐसा भेदभाव क्यों किया और अब जब हम खैरागढ़ को जिला बनाने जा रहे हैं तो वह इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने देश में हो रहे कोयले संकट के विषय में भी चर्चा की उन्होंने कहा कि मैंने भारत सरकार को पत्र लिखा है और अधिकारियों से बात भी की है। भारत सरकार कोयला उपलब्ध नहीं करा पा रही है इसलिए देश में कोयले का संकट हो रहा है। रूस और यूक्रेन के युद्ध के बाद परिस्थितियां बदली हैं विदेश से कोयला आना बंद हो गया है ऐसे में भारत सरकार हाथ पर हाथ धरकर बैठी हुई है।

महंगाई के विषय में स्वयं भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पांच राज्यों के चुनाव को देखते हुए डीजल और पेट्रोल के दामों में कटौती की गई थी। मगर जैसे रिजल्ट आया वैसे ही पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने शुरू हो गई है चुनाव के समय भाजपा सरकार ध्रुवीकरण करने की कोशिश करती है जिससे वोट मांगती है इससे महंगाई बढ़ रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर