Stone pelting on Ram Navami procession in Khargone, 77 arrested so far, SP injured due to bullet shrapnel, curfew enforced
Stone pelting on Ram Navami procession in Khargone, 77 arrested so far, SP injured due to bullet shrapnel, curfew enforced

भोपाल। मध्य प्रदेश के खरगोन और बडवानी में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के मामले में अब तक 77 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। बता दें कि खरगोन में रविवार शाम को रामनवमी के जुलूस पर पथराव हुआ था।

इस घटना में पुलिसकर्मी समेत 24 से ज्यादा लोग घायल हुए। घटना के बाद संवेदनशील इलाकों में पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी खरगोन में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके अलावा बड़वानी के सेंधवा में जुलूस पर पथराव की घटना हुई।

गोली के छर्रे से एसपी घायल

गृह मंत्री मिश्रा ने बताया कि खरगोन एसपी गोली के छर्रे से घायल हुए हैं। इसके साथ ही 6 अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। एक व्यक्ति शिवम शुक्ला के सिर में ज्यादा चोट लगी है। बाकी किसी को कोई गंभीर चोट नहीं है। उन्होंने बताया कि बडवानी में कोई घायल नहीं है। वहां पर कर्फ्यू नहीं लगा है।

शांति खराब नहीं होने देंगे

मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश का सांप्रदायिक वातावरण किसी को बिगाड़ने नहीं देंगे। कुछ लोग चुनाव की हार से आहत है। अभी पांच राज्यों के परिणाम से आहत हुए हैं। वह पीछे से सुलगाने का काम करते हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि देश क्या चाहता है। देश किस दिशा में जाना चाहता है, इस वजह से ऐसे लोगों के मंसूबे हम पूरे नहीं होने देंगे।