अब सीएम योगी ने दिए लखनऊ का नाम बदलने के संकेत
Image Source : Google

लखनऊ। धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर के प्रतिबन्ध को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने शख्ती शुरू कर दी है। सीएम योगी के निर्देश पर करीब 900 धार्मिक स्थलों को नोटिस भेजा गया है। नोएडा पुलिस ने 621 मंदिरों को नोटिस दिया है तो 268 मस्जिदों को भी लाउडस्पीकर को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सख्ती से पालन करने को कहा गया है।  

शासन की ओर से दिए गए निर्देश के बाद पुलिस ने धार्मिक स्थलों और मैरिज होम में बजने वाले लाउडस्पीकर, डीजे के संबंध में कोर्ट की ओर से दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करने का आदेश दिया गया है। पुलिस ने इसको लेकर सभी को नोटिस भी जारी किए हैं। शासन की ओर से जारी निर्देश पर के पुलिस कमिश्रर ने धार्मिक गुरु, मैरिज होम मालिकों और डीजे संचालकों को नोटिस देकर निमय पालन करने के निर्देश दिए हैं।

मगंलवार को नोएडा के पुलिस अधिकारियों ने 621 मंदिरों, 268 मस्जिदों, 16 अन्य धार्मिक स्थलों को नियम पालन करने संबंधी नोटिस दिए। इसके साथ ही 217 बारातघरों, 175 डीजे संचालकों को उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए ध्वनि संबंधी निर्देशों का पालन करने के लिए नोटिस दिए गए। यदि कोई भी धार्मिक स्थल, डीजे संचालक उच्च न्यायालय द्वारा ध्वनि संबंधी दिए गए निर्देशों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर