फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' सिंगापुर में प्रतिबंधित, शशि थरूर के खुश होने पर विवेक अग्निहोत्री बोले-बेवकूफ

नई दिल्ली। कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित फिल्म द कश्मीर फाइल्स को देश भर में काफी प्रसिद्धि मिल चुकी है। वर्ल्डवाइड 337 करोड़ रुपये का कलेक्शन करने वाली यह फिल्म, अपने रिलीज के बाद से ही दुनिया भर में चर्चाओं का विषय बनी हुई है। अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती अभिनीत यह फिल्म एक बार फिर विवादों में घिर गई है। मिली जानकारी के अनुसार विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को सिंगापुर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

शशि थरूर ने भाजपा पर कसा तंज

सिंगापुर में बैन होने की खबर सामने आने के बाद तिरुवंतपुरम से सांसद और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर भाजपा और विवेक अग्निहोत्री पर तंज कसा है। शशि थरूर ने एक रिपोर्ट का स्क्रिनशॉट शेयर करते हुए लिखा, ‘जिस फिल्म को भारत की सत्ताधारी पार्टी द्वारा प्रचारित किया जा रहा था, उसको सिंगापुर में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

क्यों हुई प्रतिबंधित?

शशि थरूर द्वारा साझा किए गए स्क्रिनशॉट में ‘द कश्मीर फाइल्स’ को बैन करने की वजह बताई गई है। स्क्रिनशॉट में लिखा है, द कश्मीर फाइल्स में मुसलमानों के उत्तेजक होने और कश्मीर में चल रहे संघर्ष में हिंदुओं को सताए जाने का एकतरफा चित्रण है। जिसकी वजह से यह फिल्म विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी पैदा करने और हमारे बहु-धार्मिक समाज में सामाजिक सामंजस्य को बाधित करने की क्षमता रखती है। और सिंगापुर में धार्मिक समुदायों को बदनाम करने वाली कोई भी सामग्री को रिलीज करने नहीं दिया जा सकता है।

विवेक अग्निहोत्री ने भी जताया विरोध

विवेक अग्निहोत्री ने शशि थरूर को बेवकूफ कहते हुए लिखा प्रिय शशि थरूर, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सिंगापुर दुनिया का सबसे प्रतिगामी सेंसर है। इसने ‘द लास्ट टेम्पटेशंस ऑफ जीसस क्राइस्ट’ पर भी प्रतिबंध लगा दिया । यहां तक कि एक रोमांटिक फिल्म ‘द लीला होटल फाइल्स’ पर प्रतिबंध लगाया गया। कृपया कश्मीरी हिंदू नरसंहार का मजाक बनाना बंद करें।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर