CG NEWS : अब बेमेतरा में भी सी-मार्ट, कृषि मंत्री ने किया उद्धाटन

बेमतरा : प्रदेश भर में ग्रामीण क्षेत्रों में स्थापित गौठानों में महिला स्व-सहायता समूहों को उनके हाथों से बनाए गए उत्पादों के लिए संगठित बाजार उपलब्ध कराने कि लिए पूरे प्रदेश में सी-मार्ट स्टोर्स शुरू किए जा रहे है। इसी कड़ी में आज शुक्रवार से बेमेतरा में भी एक सी-मार्ट का संचालन प्रारंभ हो गया है। कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने आज बेमेतरा जिला मुख्यालय में सी-मार्ट का शुभारंभ किया।

स्व-सहायता समूह की बहनों को दी बधाई

सी-मार्ट के उद्धाटन के अवसर पर कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने बेमेतरा जिले के लोगों को विशेषकर स्व-सहायता समूह की बहनों बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि महिला समूहों के उत्पादों की मार्केटिंग के लिए प्रथम चरण में जिला मुख्यालयों में सी-मार्ट खोले जा रहे हैं, ताकि समूहों के उच्च गुणवत्ता के वाजिब दाम पर लोगों को उपलब्ध हो सके। अब प्रदेश एवं जिले में महिला समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे प्रोडक्ट सी-मार्ट में विक्रय हेतु उपलब्ध होंगे।

ये सामान रहेंगे उपलब्ध

सी-मार्ट स्टोर में महिला समूहों द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार के हर्बल साबुन, आचार, मसाले, मुर्रा, दोना-पत्तल, काजु, विभिन्न प्रकार के शर्बत, देवभोग के डेयरी प्रोडक्ट, कोरिया की हर्बल चाय, लेमन ग्रास चाय, विभिन्न ऑइल से लेकर डिशवॉशर, टायलेट फ्लोर क्लीनर, मशरूम पाउडर, शहद, तेल-गुड़, देसी चना, लाल चॉवल का पोहा, चॉवल का आटा से लेकर बेसन तिखुर और दूसरी स्थानीय खाद्य सामाग्रियां भी लोगों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा हर्बल प्रोडक्ट ईमली, हर्रा, बहेड़ा, आंवला, शहद जैसे वन उत्पाद की बिक्री की जा रही है। सी-मार्ट से हैंडलूम पर बने गमछे और अन्य आकर्षक सूती कपड़े भी खरीदे जा सकते है। इसके अलावा बेमेतरा जिले के ग्राम राखी में उत्पादित केला तना के रेशा से निर्मित हस्तशिल्प एवं हथकरधा से बने उत्पाद का भी विक्रय किया जायेगा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर