Saturday, May 21, 2022
spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeएजुकेशनआईएएस निधि छिब्बर बनीं CBSE की नई चेयरपर्सन

आईएएस निधि छिब्बर बनीं CBSE की नई चेयरपर्सन

spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से प्रशासनिक फेरबदल के तहत 1994 बैच की IAS अधिकारी निधि छिब्बर को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के नए अध्यक्ष पद का प्रभार दिया गया है। छत्तीसगढ़ कैडर की 1994 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा की निधि छिब्बर अधिकारी हैं, जो फिलहाल भारी उद्योग मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं।

कार्मिक मंत्रालय ने जारी एक आदेश में कहा है कि निधि छिब्बर को भारत सरकार के अतिरिक्त सचिव के पद और वेतन में सीबीएसई की अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जा रहा है। छिब्बर ने हिस्ट्री सब्जेक्ट में एमए किया है। उन्होंने एलएलबी की डिग्री भी हासिल की है। इसके अलावा, उन्होंने इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट्स में पीजी डिप्लोमा भी किया है।

केंद्र सरकार के विभागों और संगठनों में अलग-अलग पदों पर संयुक्त सचिव और अतिरिक्त सचिव स्तर के कुल 17 अधिकारियों की नियुक्ति समेत फेरबदल किया गया है. इससे पहले सीबीएसई के अध्यक्ष पद पर विनीत जोशी कार्यरत थे।

इनके भी तबादले हुए

मणिपुर कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक कुमार देवांगन को ऊर्जा मंत्रालयल में आरईसी लिमिटेड का अध्यक्ष बनाया गया। वे अभी ऊर्जा मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के पद पर तैनात हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री कार्यालय में अतिरिक्त सचिव एस गोपालाकृष्णन को स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

R.O :- 12027/152





Most Popular