छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री होगी फिल्म “भूलन द मेज”, फिल्म देखने के बाद सीएम ने की घोषणा

रायपुर : “भूलन द मेज” फिल्म देखने के बाद सीएम ने घोषणा की है कि यह फिल्म छत्तीसगढ़ में टैक्स फ्री होगी। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों, अन्य जनप्रतिनिधियों और पत्रकारों के साथ फिल्म देखने के लिए पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ने फिल्म देखने के बाद इस बात की घोषणा की है कि प्रदेश में फिल्म को टैक्स फ्री किया जायेगा।

निर्माता, निर्देशक एवं कलाकारों को दी बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फिल्म “भूलन द मेज” देखने के बाद निर्माता, निर्देशक एवं फिल्म के कलाकारों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि “यह फिल्म गांव की व्यवस्थाओं को लेकर बनी है। भूलन कांदा जो जंगलों में पाया जाता है उस पर आधारित स्टोरी है। इसमें दिखाया गया है कि मूवी के हीरो भकला शहर में आकर किस प्रकार से गोल गोल चक्कर लगा रहा है। दफ्तरों का चक्कर लगा रहा है। इस मूवी के कलाकारो ने अपनी प्रतिभा का अच्छा प्रदर्शन किया है और मैं समझता हूं कि यह मूवी सभी को देखनी चाहिए।”

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित है फिल्म

फिल्म “भूलन द मेज” संजीव बख्शी के उपन्यास “भूलन कांदा” पर आधारित है। छत्तीसगढ़ में ऐसी लोकमान्यता है कि जंगल में भूलन के पौधे पर पैर पड़ जाने से आदमी रास्ता भूल जाता है। फिल्म की कहानी को छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोकप्रचलित मान्यताओं को कहानी का रूप देकर लिखा गया है। फिल्म को नेशनल फ़िल्म अवार्ड से सम्मानित भी किया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर