दुर्ग। भिलाई स्टील प्लांट में आज फिर एक बड़ा हादसा हो गया। प्लांट में बीते चार दिनों में ये तीसरी घटना है। हादसे की चपेट में 5 कर्मचारियों के आने की सुचना मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उनमे से एक स्थायी कर्मचारी है जबकि चार अन्य कर्मचारी ठेका श्रमिक हैं। आज प्लांट के SMS-2 में हादसा हुआ जिसमे 120 टन का हॉट मेटल का लेडल ऊंचाई से गिर गया जिसकी चपेट में 5 कर्मचारी आ गए। घायलों को तुरंत सेक्टर 9 के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम ने पहुंच कर स्थिति पर काबू पाया। हादसे में घायलों में दो कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को सबसे पहले मेन मेडिकल पोस्ट लाया गया था। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सेक्टर-9 हॉस्पिटल के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कन्वर्टर-3 से मेटल को लेडल में डालकर ट्रेन से एलएफ-2 ले जाते समय हुक खुलने की वजह से ये बड़ा हादसा हुआ। जिस वक्त ये हादसा हुआ वहां ठेका मजदूर काम कर रहे थे।

लगातार हो रहे हैं हादसे

बता दे कि भिलाई इस्पात संयंत्र के अंदर ये चार दिनों में तीसरी बार हुई दुर्घटना है। बीते बुधवार को दोपहर के समय जहां ब्लॉस्ट फार्नेस 7 में हुए हादसे में जहां दो लोगों जल गये थे जिसमें एक की तुरंत मृत्यु हो गई थी। कल रात को संयंत्र के SMS 2 के कनवर्टर 3 में फिर एक बड़ा हादसा हो गया जिसमें तीन लोग झुलस गये। तीनों को सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अब आज फिर से भिलाई इस्पात में हादसे में 5 कर्मचारियों के झुलसने की जानकारी मिली है। जिसके बाद उन्हें सेक्टर 9 स्थित अस्पताल के बुरण यूनिट में ले जाया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर