नेशनल हेराल्ड मामला : जंतर मंतर में बोले मुख्यमंत्री “बाप बेटे की मदद करे तो वो मनी-लॉन्ड्रिंग में नहीं आता”

नई दिल्ली। राहुल गांधी से पूछताछ के मामले को लेकर आज कांग्रेस जंतर मंतर में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रही है। जंतर मंतर में आयोजित इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलेट, मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित है।

जंतर मंतर में आयोजित इस धरना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने उद्बोधन में केन्द्र सरकार पर जम कर कटाक्ष किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “केंद्र सरकार लगातार कई सालों से किसानों पर वार कर रही है। बात चाहे भूमि अधिग्रहण बिल वापस लेने की हो या तीन कृषि कानून की और जब इन सब से मन नहीं भरा तो अब ये देश के जवानों पर वार कर रहे हैं। देश के संवैधानिक संस्थाओं पर केंद्र द्वारा लगातार आक्रमण किया जा रहा है। जिस प्रकार से नोटबंदी की गई जीएसटी लाई गई लॉकडाउन लगाया गया राफेल घोटाला यह सभी देश ने देखा। इन बातों को लेकर अगर कोई आवाज उठा रहा था तो वह राहुल गांधी थे। इसलिए केंद्र सरकार राहुल गांधी की आवाज को बंद करना चाहती है।

राहुल गाँधी को बदनाम किया जा रहा है

मुख्यमंत्री ने केंद्र पर राहुल गाँधी को बदनाम करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय के माध्यम से राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। देश की आजादी की लड़ाई में नेशनल हेराल्ड की बड़ी भूमिका रही है। इसे जीवित रखने के लिए अगर कांग्रेस ने मदद कर दी या ऋण दे दिया तो कोई अपराध नहीं किया। लेकिन वो अंग्रेज जिन्होंने नेशनल हेराल्ड पर पाबंदी लगाई थी उनके समर्थक फूट डालो राज करो की नीति पर चलने वाले लोग ईडी के माध्यम से 4 दिनों से राहुल गांधी को पेशी में बुला रहे हैं।

बाप बेटे की मदद करे तो वो मनी-लॉन्ड्रिंग में नहीं आता

मुख्यमंत्री ने संबोधन में आगे कहा कि यदि कोई भाई भाई की मदद करें बाप बेटे की मदद करें तो यह अपराध नहीं होता और सरल शब्दों में मैं कहूं तो यह मनी-लॉन्ड्रिंग में नहीं आता। लेकिन ईडी द्वारा राहुल गांधी से पिछले 4 दिनों से पूछताछ की जा रही है। अपने संबोधन में भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार और ईडी से मांग करते हुए कहा कि मैं यह मांग करता हूं की जिस तरह लगातार उनके मंत्री ईडी क्या पूछ रही है इसके बारे में जनता को बता रहे हैं मैं सीधे कहता हूं कि ईडी कार्यालय में कैमरा लगा दिया जाए और कैमरे की लिंक सभी मीडिया हाउस को दे दी जाए ताकि सबको पता चल जाए की आईडी पूछ क्या रही है और राहुल गांधी जवाब क्या दे रहे हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button