रासायनिक खाद की कालाबाजारी पर प्रशासन हुआ सख्त, 6 कृषि केंद्रों को थमाया नोटिस

रायपुर। लगातार आ रही खाद की कालाबाजारी और अधिक दामों पर रासायनिक खादों को बेचे जाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर ने आज खाद की कालाबाजारी करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए।

ये भी पढ़ें – अवैध रेत खनन पर प्रशासन की छापामार कार्यवाही, 7 रेत भंडारों पर केस दर्ज कर वाहन किये ज़ब्त

कलेक्टर सौरभ कुमार के आदेश के पश्चात कृषि अधिकारियों द्वारा खाद की कालाबाजारी पर कार्यवाही करते हुए जिले के साथ किसी कृषि केंद्रों पर छापामार कार्यवाही की गई और एक दुकान को सील कर दिया गया। बाकी के 6 दुकानों को अनियमितता पर नोटिस जारी किया गया है। जिसका जवाब उनसे 3 दिनों के भीतर मांगा गया है।

संबंधित विषय पर रायपुर जिले के कृषि उपसंचालक आर के कश्यप ने बताया कि आज सुबह ही समाचार पत्रों में खाद की कालाबाजारी और अधिक दामों पर बेचे जाने की खबर पर कलेक्टर ने जांच के निर्देश दिए थे। क्योंकि अब खेती किसानी का काम मानसून आने से शुरू हो चुका है।

ऐसे में खाद की कमी और ऊंचे दामों पर खाद बेचने से किसानों को भारी असुविधा हो सकती है। किसानों की सुविधा के लिए कलेक्टर ने जिले के सभी कृषि एवं बीज भंडार केंद्रों की जांच करने को कहा था। जिसके लिए आज फ्लाइंग स्कॉट टीम बनाकर भेजी गई थी। जिसके बाद 7 कृषि केंद्रों की जांच की गई। इसमें एक दुकान को सील किया गया है और बाकी के 6 दुकानों को नोटिस दिया गया है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button