डाक सेवक भर्ती में फ़र्ज़ीवाडा करने वाले 7 आरोपी पकड़ाए, रायगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायगढ़। फर्जी मार्कशीट के द्वारा डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने वाले गिरोह को रायगढ़ के कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डाक विभाग द्वारा बीते दिनों ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के माध्यम से शाखा डाकपाल एवं सहायक शाखा डाकपाल की भर्ती ली गई थी।

ये भी पढ़ें – पुलिस बन कर सेल्समैन से डकैती के मामले में बड़ा खुलासा, पुराना ड्राइवर ही निकला लूट का मास्टर माइंड

जिसमें दसवीं में प्राप्त होने वाले अंकों के आधार पर भर्ती की गई। इन मार्कशीटों में अभ्यर्थी के द्वारा फर्जीवाड़ा कर नौकरी दिलाया जाता था। डाक विभाग द्वारा अभ्यर्थी के अंकसूची के सत्यापन करने पर इस मामले का खुलासा हुआ। और रायगढ़ पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद जांच शुरू कर दी। जांच में रायगढ़ पुलिस द्वारा पाया गया कि कुछ लोग नौकरी दिलाने का प्रलोभन देकर, फर्जी अंकसूची दिलाने का काम भी इस गिरोह द्वारा किया जा रहा है।

बता दें कि रायगढ़ पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना समेत अन्य लोगों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमें बनाई थी। जिन्हें प्रदेश के कई जिलों जैसे रायपुर, बिलासपुर, सक्ति, जांजगीर आदि रवाना किया गया था। जिसके बाद आज सुबह पुलिस के द्वारा मुख्य सरगना हीरालाल गबेल के साथ इस तरह के अपराध को अंजाम देने वाले 7 आरोपियों को पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों ने फर्जीवाड़ा करने के आरोपों की पुष्टि की और इस तरह के आरोपों फर्जीवाड़े में अपनी भूमिका को स्वीकारा।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button