पूछताछ के लिए ED के समक्ष पेश नहीं हुए संजय राउत-मांगा अतिरिक्त समय

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट से जूझ रही शिवसेना की सरकार को बचाने में जुटे शिवसेना सांसद संजय राउत खुद एक संकट में घिर गए हैं। धन शोधन के कथित मामले की जांच के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूछताछ के लिए एक समन भेजा है। लेकिन संजय राउत ने ईडी के समक्ष पेश होने के लिए आज अतिरिक्त समय मांगा।

एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ईडी ने राउत को मुंबई की एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास और उनकी पत्नी तथा दोस्तों से जुड़े अन्य वित्तीय लेन-देन से जुड़े धन शोधन के कथित मामले की जांच के सिलसिले में पूछताछ के लिए आज तलब किया था। राउत को ऐसे समय में तलब किया गया है, जब शिवसेना के कुछ विधायकों की बगावत की वजह से महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के भविष्य पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ईडी के एक अधिकारी ने बताया कि राउत अलीबाग (रायगढ़ जिला) की अपनी पूर्व निर्धारित यात्रा के कारण मंगलवार को शहर में नहीं हैं और उनके वकील पेशी के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग को लेकर पूर्वान्ह करीब 11.15 बजे जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे।


अधिकारी के मुताबिक, वकील ने ईडी के अधिकारियों को एक पत्र सौंपा, जिसमें राउत को जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया गया है। राउत ने सोमवार को कहा था कि उनके राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ उनकी लड़ाई रोकने की ‘‘साजिश” के तहत उन्हें ईडी ने तलब किया है। उन्होंने बताया था कि वह मंगलवार को एजेंसी के सामने पेश नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उन्हें अलीबाग में एक बैठक में हिस्सा लेना है। 

Back to top button