कन्हैया लाल के अंतिम संस्कार में उमड़ी भारी भीड़, लगे अमर रहे कन्हैया लाल के नारे

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को कन्हैयालाल नाम के टेलर की गला रेतकर हत्या कर दी गई। पैगंबर मोहम्मद को लेकर बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद नाम के आरोपियों ने उसका गला रेत दिया। कपड़े सिलवाने के बहाने दुकान में घुसे आरोपियों ने धारदार हथियार से हमला किया। 28 जून की शाम से राजस्थान के उदयपुर में स्थिति तनावपूर्ण है। वहीं आज कन्हैया लाल का पार्थिव शरीर उदयपुर में उनके पैतृक स्थान लाया गया। इस दौरान उनके घर के बाहर भारी भीड़ जमा हुई है। लोग कन्हैया अमर रहें के नारे लगाते दिखे। वहीं इस दौरान पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी हुई।

कन्हैयालाल की हत्या से उपजे आक्रोश को देखते हुए अशोक गहलोत सरकार ने पूरे राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया है और सभी जिलों में धारा 144 लगा दी है। दोनों आरोपी राजसमंद से गिरफ्तार कर लिए गए हैं। सरकार ने धमकी के बावजूद समझौता कराने वाले पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया है।

इस बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है। वहीं राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरु हो गया है। राजस्थान स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि यह भाजपा का किया धरा है और निश्चित रूप से भाजपा इन घटनाओं के लिए ज़िम्मेदार है।

भाजपा नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि कन्हैयालाल को धमकिया दी जा रही थीं। राजस्थान पुलिस को इतना दिमाग तो होना चाहिए कि ये सुरक्षा मांग रहा है और आज दुकान खोल रहा है तो इसको कम से कम सिक्योरिटी देनी चाहिए। निश्चित रूप से प्रशासनिक चूक हुई है जिसके कारण ये घटना हुई है।

वहीं इस हत्या को लेकर अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने लोगों से शांति की अपील की है। उन्होंने उदयपुर की घटना की निंदा करते हुए कहा कि कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है।
अपराधी की कोई जाति नहीं होती है: हत्या के बाद स्थिति को नियंत्रित बताते हुए उदयपुर के एसपी मनोज कुमार ने कहा कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है। जिसने भी अपराध किया है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। मैं सभी से कानून में विश्वास रखने की अपील करता हूं। कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। हत्या के बाद कोई घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर

Back to top button