किन्नर प्रजाति के लिए कई तरह के नियम कानून बनाने के बाद भी आज समाज में उन्हें अलग दृष्टि से देखा जाता है। किन्नर का नाम आते ही लोगों की उनके प्रति एक अलग ही नजरिया होता है। किन्नर एक ऐसी प्रजाति है जो कि ना ही महिलाओं में आती है और ना ही पुरुष में। सदियों से किन्नर हमारे बीच रहते आए हैं, लेकिन समाज में उन्हें जो दर्जा मिलना चाहिए वो नहीं मिल पाया है। हलाकि विदेश में किन्नर यानी की ट्रांसजेंडर को आज समाज का हिस्सा मानकर पूरी आजादी दी गई है। वहां इंसान उन्हें टेढ़ी नजरों से नहीं देखता और किन्नर खुल कर अपनी जिंदगी जीते हैं। पर कुछ ऐसे भी किन्नर है जिनकी खूबसूरती पर दुनियाभर के लोग मरते हैं।

Smart band X9 Plus activity fitness tracker heart rate monitor blood pressure red | Kydo Store steroids uk buy techfit top-bra | sale of clothing and shoes leisure and fitness online

दुनिया के 5 सबसे खूबसूरत किन्नर –

  1. बिशेष हुइरेम

बिशेष मणिपुर (भारत) की रहने वाली हैं। यह इतनी खूबसूरत है की इनके आगे महिलाओं की ख़ूबसूरती भी फीकी पड़ जाती है। अपनी इसी खूबसूरती की वजह से बिशेष हुइरेम ने थाईलैंड में हुए मिस इंटरनेशनल क्वीन ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया था। बता दें की पिछले दिनों विशेष मणिपुर के विकास और पंचायती राज मंत्री के साथ विवादों के चलते काफी चर्चित भी हुई थीं।

2.जेन्ना तालाकोवा

जेन्ना एक कैनेडियन मॉडल और टीवी की हस्ती हैं। 2012 में मीडिया का ध्यान इनकी तरफ तब आकर्षित हुआ जब इन्होंने ट्रांसजेंडर महिलाओं के लिए कई कार्य किये और मिस यूनिवर्स कनाडा की प्रतिस्पर्दा में शामिल हुईं और सफलता पूर्वक जीत भी हासिल कर ली। बता दें की आज जेन्ना तालाकोवा के साथ फोटोशूट के लिए बड़े बड़े ब्रांड उन्हें संपर्क करते हैं।

  1. थलिथा जामरीली

थलिथा 24 साल की मॉडल और इंडस्ट्रियल डिज़ाइन की छात्रा हैं। ये ब्राज़ील की रहने वाली हैं। बता दें की थलिथा पहले लड़का हुआ करती थीं। इन्होंने अपनी सर्जरी साउ पोलो में करवाई थी। थलिथा जामरीली की खूबसूरती देखकर किसी को भी अपनी आँखों पर यकीन नहीं होता की ये किन्नर हैं।

  1. एमेलिया माल्तेपे

एमेलिया एक मॉडल हैं और मूलरूप से बांग्लादेश की रहने वाली हैं। वे इस समय टोरंटो (जापान) में रहती हैं। उन्होंने ग्लैमर की दुनिया में कदम यह सोच कर रखा की वो इस दुनिया में कुछ कर सकती हैं और इसके लिये उन्होंने अपने शरीर में बदलाव के लिए हार्मोन का इस्तेमाल किया। मॉडलिंग की दुनिया में एक चर्चित हस्ती बनने के बाद एमेलिया ने खुद दुनिया को बताया की वे एक ट्रांसजेंडर हैं।

  1. कारमेन करेरा

कारमेन एक बहुत ही प्रसिद्ध अमेरिकन रियलिटी टीवी हस्ती और कलाकार हैं। वे पहले से ही फैशन की दुनिया में अपनी जगह बना चुकी हैं। आज लोग उन्हें किन्नर की नज़रो से नहीं बल्कि एक खूबसूरत सुंदरी के लिए जानते है और उनसे मिलने के लिए कोशिशें करते हैं। बता दें की कारमेन ने खुद ही मीडिया के सामने यह स्वीकार किया था की वे एक ट्रांसजेंडर हैं वे मानती हैं की इसे बताने में कोई शर्म वाली बात नहीं है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर