नई दिल्ली। रांची के कोतवाली थाना में आज केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय और प्रीति गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुआ है। झारखंड के प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय कुमार के बयान को तोड़ मरोड़ कर आधा बयान सोशल मीडिया में अपलोड करने का आरोप लगाकर स्मृति ईरानी, अमित मालवीय और प्रीति गांधी पर एफ आई आर दर्ज करवाई है। राजीव रंजन ने कहा कि तीनों ने सोची समझी साजिश के तहत अपने सोशल नेटवर्किंग हैंडल पर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. अजय कुमार के बयान को गलत तरीके से पेश किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि ऐसा डॉ अजय कुमार और कांग्रेस पार्टी की छवि को धूमिल करने के लिए किया गया। दरसल बीजेपी नेताओं ने अजय कुमार का एक वीडियो शेयर करते हुए उन पर सवाल उठया था, जिसमें वह राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पणी कर रहे थे। स्मृति ईरानी ने इसे आदिवासी नेता का अपमान बताया था।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राष्ट्रपति जैसे गरिमामयी पद के चुनाव से ठीक पहले सोची समझी रणनीति के तहत कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने की नियत और डॉक्टर अजय कुमार की छवि ख़राब करने की कोशिश की है। ऐसा कर भाजपा ने आदिवासी समाज का अपमान तो किया ही साथ ही द्रौपदी मुर्मू का भी अपमान किया है। डॉ. कुमार ने अपने बयान के शुरुआत मे ही राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवार की तारीफ की थी। लेकिन उस वीडियो को कांट-छांट कर उसे एडिट कर सोची समझी साजिश के तहत पेश किया गया है। जो आईपीसी की धारा 153-अ 415, 469,499,500 & 505(2) के तहत गैर कानूनी है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर