13 से 15 अगस्त के बीच घरों में तिरंगा फहराएं लोग

अहमदाबाद। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से अपील की है कि वे केंद्र द्वारा मनाए जा रहे ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराएं।

अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

गांधीनगर सीट से लोकसभा सदस्य अमित शाह ने गुजरात में अहमदाबाद शहरी विकास प्राधिकरण के तहत बोपल और घुमा इलाकों के लिए एक जलापूर्ति परियोजना का उद्घाटन किया। गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

अमित शाह ने इस मौके पर कहा कि ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का मकसद भारत के युवाओं में देशभक्ति की भावना पैदा करना और देश की स्वतंत्रता की शताब्दी मनाने का समय आने तक उसे शीर्ष पर ले जाने का संकल्प लेना है।

इन स्थानों पर मिलेंगे राष्ट्रीय ध्वज

शाह ने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज डाकघरों, सहकारी समितियों, नगर निगमों और ई-कॉमर्स वेबसाइट एवं अन्य स्थानों पर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि आमजन को तिरंगा फहराना चाहिए और उसके साथ अपनी सेल्फी केंद्र सरकार की वेबसाइट पर पोस्ट करनी चाहिए।

20 करोड़ तिरंगे फहराने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि 13 से 15 अगस्त के बीच तीन दिवसीय अभियान के दौरान पूरे देश में 20 करोड़ तिरंगे फहराए जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इस मुहिम का लक्ष्य हमारे ज्ञात एवं अज्ञात स्वतंत्रता सेनानियों को याद करना और उन्हें श्रद्धांजलि देना है।’’

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर