० कार्यक्रम में 61 पत्रकारों को मुख्यमंत्री ने दिया श्रमवीर सम्मान
० पत्रकार सुरक्षा क़ानून का सरकार का वादा पूरा करने की कही बात
० राजनांदगाव के पत्रकारों को एक करोड़ अस्सी लाख रुपये की राशि प्रदाय

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ एवं वीडियो जर्नलिस्ट एशोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में आज 61 से अधिक पत्रकारों को सम्मानित किया। उन्होंने पत्रकार सुरक्षा कानून और पत्रकारों का स्वास्थ्य बीमा योजना जल्द लागू करने की घोषणा की श्री बघेल ने कहा कि इसके लिए अगर विधानसभा या फिर केबिनेट में प्रस्ताव लाना पड़े तो प्रस्ताव पेश किया जाएगा। श्री बघेल ने यह भी कहा कि इसके लिए अलग हेड से योजना शुरू करना होगा तो वह भी किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिरहिद बोरवेल ऑपरेशन में रिपोर्टिंग करने वाले 61 पत्रकारों को श्रमवीर सम्मान से सम्मानित किया। जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पिहरीद में राहुल रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रिकार्ड 109 घंटे तक पत्रकारों ने जीवंत कव्हरेज किया था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि संघर्ष के बहुत से साथी यहाँ उपस्थित है। एक दौर था जब टेबल न्यूज की चर्चा होती थी और ग्रामीण पत्रकारिता की बात होती थी। अब इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के आ जाने पर घटना स्थल पर जाना होता है। उन्होंने कहा, पत्रकारों का जीवन कठिन है, एक जुनून होता है।

ग्राम पिहरीद में राहुल रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान रिकार्ड 109 घंटे जीवंत कव्हरेज करने वाले 61 पत्रकारों को श्रमवीर सम्मान से सम्मानित किया।

पत्रकार नेता बन सकता है पर कोई नेता पत्रकार नहीं बन सकता। राहुल साहू की जो घटना घटी यहाँ सभी लोगों ने पत्रकार, व्यवसायी, समाजसेवी सभी ने सहायता की जिससे जो बन पड़ा। इतने लंबे समय 109 घण्टे तक जीवित रह पाना देश मे इकलौता ऐसा लम्बा रेस्क्यू था। कार्यक्रम में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय,वरिष्ठ पत्रकार रमेश नैय्यर, बीएसपीएस के सलाहकार डॉ हिमांशु द्विवेदी, गोपाल वोरा, मोहसिन अली सोहेल व प्रदेश के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

पत्रकारों के लिए स्वास्थ्य बीमा योजना लागू करने की मांग

भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ ( बीएसपीएस) के प्रदेश अध्यक्ष नितिन चौबे और महासचिव मनीष वोरा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश के पत्रकारों के हित मे स्वास्थ्य बीमा योजना लागू  करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारे पड़ोसी राज्य झारखंड की सरकार ने अपने यहां के पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ दे रही है, जिसमे योजना के तहत प्रत्येक पत्रकार के साथ उसकी पत्नी 2 बच्चे और मांता पिता के स्वास्थ को कवर किया जा रहा है।

राजनांदगांव में 1 करोड़ 80 लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा

सीएम बघेल अपने निवास कार्यालय में आयोजित प्रेस क्लब राजनांदगांव की सहकारी गृह निर्माण समिति के कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां मुख्यमंत्री द्वारा राजनांदगांव में पत्रकारों के लिए आवंटित आवासीय भूखंड में आवश्यक विकास कार्यों हेतु एक करोड़ अस्सी लाख रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की गयी। इसके साथ ही उन्होंने प्रेस क्लब राजनांदगांव में 75 लाख की लागत से विस्तारित भवन का लोकार्पण एवं पत्रकार कॉलोनी का भूमिपूजन कर 141 पत्रकारों को आवासीय भूमि दस्तावेज का वितरण किया।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर