रायपुर। आज कांग्रेस कार्यसमिति सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ प्रवास पर पहुंची। यहां उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रेसवार्ता का आयोजन किया। जहाँ उन्होंने कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा और अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की।

दो चरणों में होगी यात्रा

उन्होंने बताया कि भारत जोड़ों यात्रा राहुल जी के नेतृत्व में होगा। यात्रा की शुरुआत 7 सितंबर से कन्याकुमारी से की जाएगी। ये यात्रा 12 राज्य और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी, जिसके अंतर्गत देशभर में 3500 किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। यात्रा को दो चरणों में किया जायेगा जिसमे पहला चरण सुबह 7.30 बजे से और दूसरा चरण का दोपहर 3.30 बजे से प्रारंभ होगा। भारत जोड़ो यात्रा जिस भी राज्य से होकर गुज़रेगी उस राज्य के 100 – 100 लोग इसमें शामिल होंगे।

केंद्र सरकार पर किया हमला

प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री शैलजा ने केंद्र सरकार पर भी जम कर हमला बोला। उन्होंने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार की कारगुजारी चल रही है मोदी सरकार के नीचे जन विरोधी कार्य हो रहे हैं। महंगाई बेरोजगारी बढ़ती चली जा रही है। देश की सार्वजनिक संपत्तियों को निजी क्षेत्र में बेचा जा रहा है। संस्थानों को खत्म किया जा रहा है, सामाजिक ताने बाने में सांप्रदायिक जहर घोला जा रहा है। बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ दिल्ली में भी कांग्रेस ने हल्ला बोल रैली की है। कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में पूरे देश को फिर से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर