प्रिंसिपल गिरफ्तार

बिलासपुर। सरकंडा थाना क्षेत्र में संचालित प्रयास एकेडमी के प्राचार्य को पुलिस ने एक छात्र की बेसबाल के बल्ले और घूंसों से पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। घायल छात्र का सिम्स में इलाज चल रहा है।

बिलासपुर के मोपका में प्रयास एकेडमी की कोचिंग, स्कूल और हॉस्टल संचालित है। पंडरिया का भूयांश जायसवाल यहां रहकर 11वीं कक्षा की पढ़ाई कर रहा है। छात्र के मुताबिक रात करीब 12 बजे वह पढ़ाई कर रहा था कि पास के ही कमरे में रहने वाले प्राचार्य केपी पांडेय ने दरवाजा खुलवाया और उससे पूछा कि आधी रात को उसने दरवाजा क्यों खटखटाया। छात्र ने इससे इंकार करते हुए कहा कि वह कमरे से बाहर ही नहीं निकला है और पढ़ाई कर रहा है। इतना सुनते ही प्राचार्य पांडेय ने छात्र को खींचकर बाहर निकाला और झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए अपने पास रखे बेसबॉल के स्टिक से उसके ऊपर हमला कर दिया। दौरान उसे इतना मारा कि स्टिक भी टूट गया। छात्र की चीख सुनकर वहां रहने वाले स्टाफ और अन्य छात्रों ने उन्हें रोका।

पीड़ित छात्र भूयांश ने अपने बड़े भाई को इसकी जानकारी दी जो पेशे से डॉक्टर हैं। जिसके बाद वे कुछ अन्य लोगों के साथ हॉस्टल पहुंचे और घटना की थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई, साथ ही भूयांश को सिम्स में भर्ती कराया।

प्राचार्य ने दी ये सफाई..!

पुलिस में शिकायत दर्ज होने के बाद प्रिंसिपल और एकेडमी के अन्य लोग थाने पहुंचे। प्राचार्य का अपनी सफाई में कहना था कि छात्र सीढ़ी से गिरा है। उसकी पिटाई का आरोप गलत है। उनकी बात पर किसी ने भरोसा नहीं किया तो एकेडमी के अन्य स्टाफ समझौते के लिए छात्र के परिजनों पर दबाव बनाने लगे।

एसएसपी से करनी पड़ी शिकायत

छात्र के परिजनों ने अगली सुबह एसएसपी पारुल माथुर से मामले की शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की। तब जाकर सरकंडा पुलिस ने प्राचार्य को गिरफ्तार किया। बताया जाता है कि हॉस्टल में उस दिन किसी छात्र का जन्मदिन मनाया जा रहा था। इसलिए देर तक कैंपस में चहल-पहल थी। छात्र भूयांश इस पार्टी में शामिल नहीं हुआ था।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर