शिक्षकों का ट्रांसफर

रायपुर। प्रदेश भाजपा महामंत्री विजय शर्मा ने बलौदाबाजार- भाटापारा जिले के शिक्षकों का तबादला नवगठित सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले में और वहां के शिक्षकों का तबादला बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में किये जाने पर कहा है कि यह सर्कस सरकार का नया करतब है।

भाजपा नेता ने इस संबंध में प्रेस नोट और तबादला सूची प्रेषित करते हुए सवाल उठाया है कि जब सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिला बन चुका है, तो बलौदाबाजार-भाटापारा जिला वहां का तबादला आदेश कैसे जारी कर सकता है। वह भी जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी एक ही तारीख में दो अलग अलग आदेश जारी कर रहे हैं। गोलमाल यह भी है कि जारी आदेश में पिछली तारीख डाली गई है, तब भी विसंगति सामने आ गई कि जिस जिले का शुभारंभ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 3 सितंबर को कर चुके हैं, उस जिले में 10 सितंबर की तिथि में पुराना जिला हुक्म चला रहा है और प्रभारी मंत्री ऐसी धांधली का अनुमोदन कर रहे हैं।

भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने कहा है कि जब मुख्यमंत्री ने नए जिले का उद्घाटन कर दिया है तो बलौदाबाजार-भाटापारा जिला में बिलाईगढ़ शामिल कैसे हो सकता है। कमाल की बात है कि बलौदाबाजार भाटापारा जिला कलेक्टर और जिला शिक्षा अधिकारी शिक्षकों के एक ही दिन अलग अलग तबादला सूची जारी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि पूरे प्रदेश में हर विभाग में ऐसे ही तबादला उद्योग चल रहा है। उन्होंने मांग की है कि सरकार ऐसे तबादला आदेश तत्काल प्रभाव से रद्द कर जांच कराए और इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई करे।

शिक्षा जिला में अभी बदलाव नहीं : DEO

TRP न्यूज़ ने इस संबंध में बलौदा बाजार-भाटापारा जिले के शिक्षा अधिकारी सीएस ध्रुव से सवाल पूछा तब उन्होंने कहा कि फ़िलहाल नए जिले में राजस्व विभाग में विभाजन हुआ है, मगर शिक्षा जिला फ़िलहाल एक ही है, इसलिए दोनों जिलों के कलेक्टरों की आपसी सहमति से तबादला सूची तैयार हुई है। वहीं दोनों जिलों के प्रभारी मंत्री उमेश पटेल ही हैं, जिनके अनुमोदन से सूची जारी की गई है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर