सीएम भूपेश बोले ऑनलाइन जुआ-सट्‌टा के विज्ञापनों पर भी होगा एक्शन
सीएम भूपेश बोले ऑनलाइन जुआ-सट्‌टा के विज्ञापनों पर भी होगा एक्शन

विशेष संवादाता, रायपुर

रायपुर सर्किट हाउस में कलेक्टर्स-एसपी कॉन्फ्रेंस के पहले सत्र के बाद मुख्यमंत्री ने प्रेस से बात की। उन्होंने कहा, ऑनलाइन जुआ-सट्‌टा का कारोबार बहुत बड़ा है। इसका नेटवर्क देश के दूसरे राज्यों और विदेशों से संचालित हो रहा है। यहां कुछ मामले सामने आये उसके बाद लगातार कार्रवाई हो रही है। पूरे देश में केवल छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन जुआ-सट्‌टा के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है। इसके प्रभावी नियंत्रण के लिए कानूनी अड़चन है इसलिए नियम आड़े आ रहा है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, ऑनलाइन जुआ सट्‌टा के विज्ञापन प्रकाशित होने की भी जानकारी आई है। उनको इंटरनेट और होर्डिंग के माध्यम से प्रसारित करने की कोशिश हो रही है। ऐसा करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। पुलिस को इससे सख्ती से निपटने को कह दिया गया है। रायपुर में सट्‌टे का बड़ा रैकेट चलता है। पिछले साल जब पुलिस एक्शन में आई तो पुराने सटोरियों को पकड़ा जिनका लंबे वक्त से यही काम है।

सिविल लाइन इलाके में दिनेश ठाकुर, इरानी डेरा का मोहसिन अली, कालीबाड़ी इलाके का रवि साहू, अशोक नगर गुढ़ियारी का मोहम्मद शब्बीर, देवेंद्र नगर का गुलाब मखीजा, सिविल लाइन का सैफुल्लाह अली, जीतू रपाल,मौदहापारा का दुर्गेश राय, पुरानी बस्ती का देव कुमार, आकाश शर्मा गिरफ्तार किए गए । दिनभर अलग-अलग इलाकों में छापेमारी करती रही पुलिस को सिविल लाइन इलाके से 6, तेलीबांधा से 7, गुढ़ियारी से 8 खमतराई से 11, पुरानी बस्ती से 7 इस तरह 25 अलग-अलग स्थानों से कुल 114 सटोरिए पकड़े गए। पुलिस को यह कार्रवाई जारी रखने को कहा गया। दो दिन पूर्व 35 ऑनलाइन सट्टेबाज़ों पर भी कार्रवाई से साफ है कि राज्य सर्कार इसपर अंकुश लगाना चाहती है।