निकाला गया जुलूस

बिलासपुर। दुर्गा विसर्जन के दौरान बिलासपुर में तोड़फोड़ करते हुए बवाल मचाने वाले 18 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय में पेश करने से पहले पुलिस ने इन युवकों को सबक सिखाते हुए इनका जुलूस निकाला और दल-बल के साथ चौक-चौराहों पर घुमाया।

दरअसल 2 दिन पहले बिलासपुर में दो समितियों के बीच झड़प के बाद युवाओं के एक समूह ने जमकर पथराव कर वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। इस पूरी घटना का VIDEO भी सामने आया। देवकीनंदन चौक से लेकर जूना बिलासपुर तक जगह-जगह झांकियां सजी थीं। सिटी कोतवाली चौक से दुर्गा समितियों को बारी-बारी से प्रवेश कराया जा रहा था। यह सिलसिला तड़के तीन से चार बजे तक चला और झांकी देखने के लिए लोगों की भीड़ सड़क पर लगी रही।

झांकी पहले ले जाने को लेकर विवाद

शनिचरी बाजार और कुदुदंड दुर्गोत्सव समिति के पदाधिकारियों के बीच सुबह करीब 4 बजे विवाद में मारपीट हो गई। देखते ही देखते दोनों पक्ष के युवक लाठी और रॉड लेकर एक-दूसरे के साथ भिड़ गए। विवाद के बाद दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इसके बाद करीब 6 बजे फिर से दूसरे पक्ष ने बदला लेने की नियत से हमला कर दिया। गाड़ियों में बदमाश किस तरह तोड़फोड़ करते रहे, जरा उस पर नजर डालिये :

मौके से गायब रही पुलिस

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद पुलिस सवालों के घेरे में है। करीब दो घंटे चले उपद्रव के समय पुलिस नदारद रही। ऐसे में अब SSP पारुल माथुर ने भी मातहतों से सवाल पूछा है कि उस समय पुलिसकर्मी कहां थे। उन्होंने करोना चौक और सदर बाजार जैसी संवेदनशील जगह पर तैनात पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट मांगी है। साथ ही जांच की जिम्मेदारी सिटी कोतवाली CSP को सौंप दी गई है। अभी तक इस मामले में दोनों पक्षों से 18 लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

गिरफ़्तारी के बाद इस तरह निकाला जुलूस

झांकी के दौरान डीजे में तोड़फोड़ और चाकू बाजी करने वाले आरोपियों का कोतवाली पुलिस ने जुलूस निकाला और उन्हें न्यायालय में पेश किया। कोतवाली पुलिस ने 18 आरोपियों का जुलूस निकाला, और लोगों के बीच यह कड़ा संदेश दिया कि इस तरह की घटनाएं बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। आरोपियों को लेकर पुलिस जहां-जहां से भी गुजरी लोग उन्हें निहारते रहे। कोतवाली थाना से गोल बाजार, सदर बाजार, सिम्स चौक होते हुए करीब 40 पुलिस जवानों की मौजूदगी में आरोपियों को सुरक्षा के साथ न्यायालय में पेश किया गया। इस जुलूस पर डालिये एक नजर :

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर