बीजेपी कोर कमिटी की बैठक शुरू, साव, जामवाल और रमन भी शामिल
बीजेपी कोर कमिटी की बैठक शुरू, साव, जामवाल और रमन भी शामिल

रायपुर/धमतरी। Mission 2023: धमतरी के गंगरेल रिजॉर्ट के बंंद कमरों में हुई भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक बैठक में पार्टी ने Mission 2023: मिशन 2023 का रोड मैप तैयार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बैठक में दिल्‍ली से पार्टी के संगठन नेताओं से छत्‍तीसगढ़ के टॉप नेताओं से फीड बैक लेने के बाद पार्टी संगठन में बड़े बदलाव करने का मूड बना लिया है।

इस बैठक में राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल, प्रदेश संगठन से प्रभारी नितिन नबीन के अलावा कोर ग्रुप के साथ 5 टॉप स्थानीय नेताओं को शामिल किया गया था। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक इस बैठक में आमंत्रण से ही नेताओं को बुलाया गया था। जिन्‍हें 2023 के विधानसभा चुनाव की पार्टी को जीत दिलाने की जिम्‍मेदारी दी जा सकती है।

बैठक में पूर्व मंत्री केदार कश्यप, गौरी शंकर अग्रवाल, विक्रम उसेंडीविकास मरकाम, विष्णुदेव साय, पुन्नूलाल मोहले, शालिनी राजपूत, संतोष पांडे, विजय शर्मा, ओपी शर्मा, किरण देव, नवीन मार्कंडेय, भरत लाल वर्मा, बृजमोहन अग्रवाल, रामविचार नेताम जैसे नेताओं से रायपुर आए संगठन के नेता एक-एक कर पार्टी की आगामी गतिविधियों को लेकर मंथन किया।

Mission 2023: 22 जिलों में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बदले जाने की चर्चा

बताया जा रहा है पार्टी संगठन को सक्रिय करने प्रदेश के लगभग 22 जिलों में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बदला जा सकता है । नए चेहरों को लेकर ऐलान भी जल्द किया जाएगा। जिलाध्यक्ष बदलने वाले जिलों में रायपुर भी शामिल है। सूत्रों के अनुसार मौजूदा अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी की जगह मूणत खेमे से आने वाले प्रफुल्ल विश्वकर्मा, ओंकार बैस जैसे नेताओं को मौका दिए जाने की चर्चा है।

बता दें कि पिछले कुछ महीने से क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जमवाल छत्तीसगढ़ भाजपा में बड़े बदलाव करने के लिए चर्चा में आए। प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष जैसे चेहरों को बदला गया। प्रदेश महामंत्री, मीडिया विभाग, भाजयुमो जैसे घटकों में भी नए चेहरों को जिम्मेदारी दी गई। अब इस बैठक के बाद भी प्रदेश भाजपा में बड़ा बदलाव होने की चर्चा है।

Mission 2023:कांग्रसे को घेरने इन मुद्दों पर चर्चा

गंगरेल रिजॉर्ट में हुई बैठक में शराबबंदी, धर्मांतरण, आदिवासी आरक्षण, बिगड़ती कानून व्यवस्था, रोजगार जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इन्हीं मुद्दों पर आगामी चुनाव में भाजपा कांग्रेस को घेरने का काम करेगी। बताया जा रहा है कि बैठक में आए नेताओं को अलग-अलग मुद्दों और कार्यक्रमों की रूपरेखा बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। ताकि आने वाले चुनाव में भाजपा को इसका फायदा मिल सके।