Ind vs SA : दक्षिण अफ्रीका को भारत से मिली करारी शिकस्त

खेल डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 2-1 से जीत लिया है। भारत ने तीसरे और आखिरी वनडे क्रिकेट मैच में मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

भारत के सामने जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य था। शुभमन गिल के 49 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 28 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत लिया। इससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 99 रन पर समेट दिया। दक्षिण अफ्रीका की ओर से हेनरिक क्लासेन ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 18 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज अहमद ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इस तरह गिरे साउथ अफ्रीका के विकेट

  • साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक तीसरे वनडे में कुछ खास नहीं कर पाए। उन्हें वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया। डिकॉक के बल्ले से 10 बॉल में सिर्फ 6 रन निकले।
  • अफ्रीकी टीम को दूसरा झटका मोहम्मद सिराज ने दिया। उन्होंने यानेमन मलान को 15 रन बनाने के बाद पवेलियन भेजा।
  • शानदार फॉर्म में चल रहे रीजा हेंड्रिक्स का विकेट भी मोहम्मद सिराज ने लिया। उन्होंने 21 बॉल में 3 रन बनाए।
  • मार्करम का विकेट शाहबाज अहमद ने लिया। उन्होंने 19 बॉल में 9 रन बनाए। वहीं, पूरी तरह सेट हो चुके क्लासन को 34 रन बनाने के बाद शाहबाज ने बोल्ड कर दिया।
  • शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान मिलर को वाशिंगटन सुंदर ने बोल्ड किया। वहीं, एंडिले फेहलुकवायो को विकेट कुलदीप यादव ने लिया।

टीम इंडिया: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आवेश खान।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), यानेमन मलान, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर (कप्तान), मार्को जैन्सन, एंडिले फेहलुकवायो, ब्योर्न फोर्तूइन, लुंगी एनगिडी, एनरिक नोर्त्या।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर