IND VS NZ Match Report: बारिश की वजह से भारत को आज फिर हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ न्यूजीलैंड की टीम ने आज का वनडे सीरीज अपने नाम कर लिया। भारत और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में खेला गया तीसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बता दे की न्यूजीलैंड ने पहील टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसल लिया था। भारत ने बल्लेबाजी करते हुए 47.3 ओवर में 219 के रन बनाई। बल्कि जवाब में न्यूजीलैंड ने 18 ओवर में 1 विकेट खोकर 104 रन बना लिए थे।

क्राइस्टचर्च में भारत की बल्लेबाजी एक बार फिर फ्लॉप साबित होते हुए नजर आई है। सिर्फ वॉशिंगटन सुंदर और श्रेयस अय्यर ने विकेट पर टिकने की जहमत उठाई। सुंदर ने 51 और श्रेयस अय्यर ने 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान धवन 28, शुभमन गिल 13, ऋषभ पंत 10 ही रन बना सके। सूर्यकुमार यादव सिर्फ 6 रन बनाकर आउट हो गए। दीपक हुड्डा ने 12 रनों की पारी खेली।

वहीं न्यूजीलैंड की बात करे तो बारिश से प्रभावित इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलेन ने शानदार अर्धशतक लगाया। उन्होंने 54 गेंदों में 57 रन बनाए। डेवन कॉन्वे ने नाबाद 38 रन बनाए। भारत के लिए एकलौता विकेट उमरान मलिक ने हासिल किया। न्यूजीलैंड की ओर से डैरिल मिचेल ने 3 विकेट हासिल किए। वहीं एडम मिल्न ने भी तीन शिकार किए। टिम साउदी ने दो विकेट झटके। लॉकी फर्ग्यूसन और सैंटनर को 1-1 विकेट हासिल हुआ।

लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारा भारत
बता दें भारतीय टीम न्यूजीलैंड में लगातार दूसरी वनडे सीरीज हारी है। साल 2020 में भी टीम इंडिया ने टी20 सीरीज अपने नाम की थी लेकिन वनडे सीरीज में उसे 0-3 से करारी हार मिली थी। इस बार भी भारत ने टी20 सीरीज जीती और वनडे सीरीज में उसे हार मिली।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू और वॉट्सएप, पर