बड़ी खबरः उप सचिव सौम्या चौरसिया की गिरफ्तारी एक राजनीतिक कार्रवाई- सीएम बघेल

विशेष संवादाता, रायपुर

ईडी ने लंबी पूछताछ के बाद सौम्या चौरसिया को कोर्ट में पेश कर 4 दिनों की रिमांड में ले लिया है। आज ईडी कोर्ट में इनको पेश कर 14 दिन के रिमांड पर लेने की डिमांड की। लेकिन पहले अधिवक्ता फैजल रिजवी ने सौम्या चौरसिया का पक्ष रखते हुए स्पेशल कोर्ट में पैरवी की। उसके बाद स्पेशल कोर्ट के जज अजय सिंह राजपूत ने राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया से उनका पक्ष पूछा। सौम्या ने कोर्ट रूम में बिंदुवार अपना पक्ष रखा।

उन्होंने कहा जमीन उनके नाम की नहीं उनके परिवार के नाम की है। ऐसे में मुझे और ऑफिस को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने इशारों इशारों में पूरी कार्रवाई को आगामी चुनाव में सरकार को प्रभावित करने वाली कार्रवाई बताया। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद 14 की बजाये कोर्ट ने सिर्फ 4 दिनों की ही रिमांड स्वीकृत किया।

बता दें कि लगातार आईटी और ईडी ने उक्त महिला अधिकारी के घर, परिजनों और कार्यालय को टारगेट किया था। अब तक ईडी ने भी इनके परिजनों, रिश्तेदार और सर्वेंट तक से पूछताछ की है। आज भी सौम्या से घंटों सवाल-जवाब के बाद ईडी उन्हें शाम 5 बजे कोर्ट लेकर पहुंची थी।

पूर्व में भी 3 आईएएस और 3 कारोबारियों के अलावा आधा दर्जन अफसर-कर्मियों से पूछताछ की है। लेकिन सभी की तुलना में सौम्य बेख़ौफ़ और आत्मविश्वास से लबरेज़ दिखाई दीं। कोर्ट परिसर में मिडिया और अतिरिक्त सुरक्षा जवानों की उपस्थिति में भी वे शांत दिखाई दिन।

ईडी रिमांड में कहां रखेगी इसका खुलासा नहीं

चार दिनों की ईडी रिमांड में डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या से कहाँ पूछताछ होगी अभी इसका खुलासा ईडी ने नहीं किया है। मेडिकल जांच के पश्चात् उन्हें जिला और केंद्रीय सुरक्षा बल के घेरे में लेकर ईडी कोर्ट से रावण हो गई। कयास लगाया जा रहा है कि पूछताछ ईडी दफ्तर में ही होगी और उन्हें महिलाओं को सारे हकूक दिए जायेंगे ऐसा कोर्ट ने निर्देशित किया है।