अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में 4 बच्चों की मौत हो गई है। बता दें कि बच्चे SNCU( स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती थे। इस बीच रविवार रात

अंबिकापुर। अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में 4 बच्चों की मौत हो गई है। बता दें कि बच्चे SNCU( स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट) में भर्ती थे। इस बीच रविवार रात को यहां बिजली गुल हुई थी। अगले दिन खबर आ रही है कि अस्पताल में भर्ती 4 बच्चों की मौत हो चुकी है।

इस पूरे मामले को लेकर बच्चों के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण जान गई है। बता दें कि यह पूरा मामला मेडिकल कॉलेज स्थित मातृ शिशु अस्पताल का है। यहां बच्चों की हालत को देखते हुए विशेष देखभाल नवजात ईकाई उन्हें को भर्ती कराया गया था।

इस बारे में अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि बिजली कुछ देर के लिए गुल हुई थी। मगर वैंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट चालू था। बच्चों की हालत पहले से क्रिटिकल थी। इस मामले की सूचना मिलते ही मौके पर अधिकारी भी पहुंच चुके हैं। बता दें कि मौके पर अस्पताल के डीन रमणेश मूर्ति, कलेक्टर कुंदन कुमार और सीएमएचओ पीएस सिसोदिया समेत तमाम अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

मंत्री टीएस सिंहदेव

अंबिकापुर रवाना होंगे मंत्री टीएस सिंहदेव

इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि 4 बच्चों की मौत की जानकारी मुझे मिली है। इसलिए विभागीय प्रमुख अधिकारी, हेल्थ सेक्रेटरी को फोन कर तत्काल एक जांच टीम गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए हैं। मैंने सीएम को भी इस बात की जानकारी दे दी है। मैं खुद अस्पताल जाऊंगा और जायजा लूंगा। इस बात का पता लगाया जाएगा। ये देखा जाएगा कि कहां कमियां आई हैं। मौके पर जाकर हम जानकारी लेंगे। परिजनों से भी बात करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
पर