छत्तीसगढ़ः हाथ जोड़ो यात्रा को लेकर 23 दिसंबर को नेता-विधायक करेंगे दिल्ली में मंथन

नई दिल्ली। कांग्रेस की हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारियां तेजी से शुरू हो चुकी हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने 23 दिसम्बर को कांग्रेस के सभी प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई है। इसमें यात्रा की तैयारियों पर चर्चा होनी है। इससे पहले 19 दिसम्बर को रायपुर में प्रस्तावित प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इस यात्रा की रूपरेखा तय करने के लिए बैठक होनी है।

राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को पत्र लिखकर इस बैठक की जानकारी दी है। इस बैठक में हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के साथ कुछ और मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।’ हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा को 26 जनवरी से शुरू करने की घोषणा हुई है। उसके बाद से ही संगठन में शीर्ष स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई है। प्रदेश कांग्रेस की विस्तारित कार्यकारिणी की बैठक 19 दिसम्बर को होने वाली है। इसमें भी हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारी और रूपरेखा एक मुख्य विषय के तौर पर शामिल है।

बता दें इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम की अध्यक्षता में 19 दिसंबर को प्रदेश कार्यकारिणी की यह बैठक राजीव भवन में दोपहर 12 बजे होनी है। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव और छत्तीसगढ़ सह प्रभारी डॉ. चंदन यादव और सह प्रभारी सप्तगिरी शंकर उलका समेत पार्टी के कई नेता सामिल रहेंगे।

भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर होनी है यह यात्रा

कांग्रेस ने 26 जनवरी से “हाथ से हाथ जोड़ो’ यात्रा शुरू करने की घोषणा कर दी है। इसे भी भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही निकाला जाएगा। यात्रा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बूथों को जोड़ेगी। हर जिले में एक अधिवेशन होगा। अंत में एक बड़ी रैली का आयोजन कर इस यात्रा का समापन प्रस्तावित है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर