Interstate Arms Racket Busted - संजू त्रिपाठी हत्याकांड से भी जुड़े तार, 2 पिस्टल के साथ 3 आरोपी पकड़े गए
Interstate Arms Racket Busted - संजू त्रिपाठी हत्याकांड से भी जुड़े तार, 2 पिस्टल के साथ 3 आरोपी पकड़े गए

टीआरपी डेस्क

रायगढ़। जूटमिल पुलिस ने ट्रांसपोर्ट नगर बस स्टैंड के पास से एक संदिग्ध युवक को पिस्टल, बंदूक के साथ पकड़ा है। उससे पूछताछ कर इस मामले में दो और लोगों की गिरफ्तारी की गई। तीनों आरोपियों से 3 पिस्टल, 5 राउंड भरी हुई गोलियां, 3 मोबाइल जब्त कर, आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, कुछ लोग शहर में अवैध रूप से हथियारों की तस्करी कर रहे थे। पुलिस की कार्रवाई जारी थी, इसी दौरान मुखबिर सूचना के आधार पर पुलिस ने 16 दिसंबर की शाम को ट्रांसपोर्टनगर बस स्टैंड के पास एक संदिग्ध युवक को पिस्टल बंदूक के साथ पकड़ा।

आरोपी युवक नरेश उर्फ नानू यादव पिता नान्हे लाल यादव उम्र 26 साल साकिन धांगरडीपा थाना कोतवाली रायगढ़ के कब्जे से एक 7.65 एमएम सिल्वर रंग देसी पिस्टल, एक खाली मैगजीन, एक सैमसंग कंपनी का मोबाइल जप्त कर आरोपी पर आर्म्स एक्ट के तहत पुलिस चौकी जूटमिल में कार्यवाही की। जिसके बाद आरोपी को जुडिशियल रिमांड पर भेजा गया।

बिलासपुर हत्याकांड के लिए इन्हीं लोगों ने दिलवाये थे पिस्टल

युसूफ ने पूछताछ पर बताया कि इसी साल अक्टूबर में दोबारा डाल्टनगंज जाकर एजाज अंसारी से उसने 1 पिस्टल और 16 राउंड गोलियां खरीदा था और अपने पास ही रखा था। पिस्टल के लिए ग्राहक नहीं मिल रहा था, इसी बीच उसका संपर्क बिलासपुर निवासी प्रेम श्रीवास से बना।

उसने गोलियों की राउंड खरीदने में इंटरेस्ट दिखाया, जिसे उसने 14 राउंड को प्रति राउंड 500-500 रुपए में सौदा तय कर बेचा था। नवंबर महीने में एक दिन प्रेम श्रीवास ने फोन कर बिलासपुर बुलाया, बिलासपुर जाने के बाद प्रेम प्रेम श्रीवास ने कपिल त्रिपाठी से मिलवाया था।

कपिल त्रिपाठी ने अपने घर परिवार का झगड़ा बताकर उसके भाई संजू त्रिपाठी की फोटो दिखाकर उसकी हत्या के लिए 8-10 लाख रुपये देने की बात कही। तब उसे सोच कर बताऊंगा कहकर युसूफ हुसैन वापस रायगढ़ आ गया। उसके कुछ दिन बाद प्रेम श्रीवास ने वापस फोन किया और कहने लगा कि 2 सामान (पिस्टल और राउंड) की बेहद जरूरत है दिलवा दो।