Toyota Yaris Cross India: आने वाले सालों में Toyota और Maruti Suzuki की पार्टनरशिप सफलता की नई इबारत लिखने के लिए तैयार है। दोनों कंपनियां मिलकर भारतीय बाजार में नई SUV पेश करने की तैयारी कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जापानी ऑटो कंपनी संभावित तौर पर Toyota Yaris Cross को लॉन्च कर सकती है। अपकमिंग कार एक शानदार कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसे जबरदस्त स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी ने इस साल भारतीय रोड पर यारिस क्रॉस की टेस्टिंग भी शुरू की है. इस कार की ज्यादा जानकारी हम आगे बता रहे हैं।

मारुति सुजुकी और टोयोटा की पार्टनरशिप ने हैचबैक और एसयूवी सेगमेंट में मारुति बलेनो-टोयोटा ग्लैंजा और मारुति विटारा ब्रैजा-टोयोटा अर्बन क्रूजर जैसे लोकप्रिय मॉडल्स लॉन्च किए हैं। अब टोयाटा की कोशिश है कि टोयोटा यारिस क्रॉस के जरिए कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में दूसरी कंपनियों को तगड़ा कंपटीशन दिया जाए। अपकमिंग एसयूवी काफी पावरफुल हो सकती है, जिसमें लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

Yaris Cross: मिलेंगे शानदार फीचर्स
भारतीय बाजार में किआ सेल्टोस और हुंडई क्रेटा जैसी एसयूवी कारों को बेहतरीन फीचर्स और जबरदस्त लुक के लिए जाना जाता है। अब मारुति सुजुकी और टोयोटा भी मिलकर ऐसी एसयूवी पेश करने का प्लान कर रहे हैं, जो लुक और फीचर्स के लिहाज से किसी से कम ना हों। जापानी ऑटो कंपनी की कोशिश रहेगी कि अपमकिंग यारिस क्रॉस को शानदार पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाए।

Yaris Cross: मिलेगा हाइब्रिड इंजन
आपको बता दें कि टोयोटा यारिस क्रॉस पहले से ही ग्लोबल मार्केट में बिक रही है। आने वाले समय में इस कार के भारतीय सड़कों पर भी नजर आने की उम्मीद है। नई मिड साइज एसयूवी की बात करें तो ये 4.18 मीटर लंबी हो सकती है। वहीं, इसका व्हीलबेस 2.56 मीटर का हो सकता है। कंपनी अपकमिंग एसयूवी को हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश कर सकती है।

Yaris Cross: क्रेटा-सेल्टोस से टक्कर
टोयोटा यारिस क्रॉस अगर भारत में लॉन्च होती है, तो इस कार की टक्कर हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवी कार से होगी। हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस देश की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी में से एक हैं। इनकी कीमत की बात करें, तो क्रेटा की एक्स-शोरूम कीमत 10.44-18.24 लाख रुपए है। वहीं, किआ सेल्टोस की एक्स-शोरूम कीमत 10.49 लाख रुपए से लेकर 18.65 लाख रुपए है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर