भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में जीत के साथ कीवी टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। रांची में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 176 रन बनाए थे। इसके जवाब में टीम इंडिया 155 रन ही बना पाई और मैच हार गई। हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ यह मुकाबला देखने पहुंचे थे और फैंस उनकी एक झलक पाकर हार का दुख भूल गए। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया। यहां हम इस मैच से जुड़े खास पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनी मैच देखने के लिए रांची स्टेडियम पहुंचे

पूर्व भारतीय कपर्तान महेंद्र सिंह धोनी भी यह मैच देखने के लिए रांची स्टेडियम पहुंचे थे। भारत यह मैच नहीं जीत सका, लेकिन फैंस धोनी की एक झलक पाकर खुश हो गए। धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी भी थीं। इस दौरान एक बार फिर देखने को मिला कि धोनी की लोकप्रियता अभी भी कम नहीं हुई है।

धोनी अब सिर्फ आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए नजर आते हैं। इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। मैच के दौरान कैमरा धोनी के ऊपर गया, वैसे ही मैदान में दर्शकों का शोर बढ़ गया।

मैच से पहले धोनी भारतीय टीम के खिलाड़ियों से भी मिले थे। इस दौरान उन्होंने सभी के साथ काफी बातचीत की थी और मस्ती भी की थी। हालांकि, धोनी की सलाह इस मैच में भारत के काम नहीं आई और टीम इंडिया को 21 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

वाशिंगटन का कैच

टॉस गंवाकर बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 4 ओवर में 37 रन बना लिए थे। ऐसे में कप्तान पंड्या ने वाशिंगटन सुंदर को गेंद थमाई। बैटर फिन एलेन ने ओवर की पहली ही बॉल पर छक्का जड़ दिया। हालांकि, सुंदर ने अगली ही गेंद पर हिसाब बराबर कर दिया। उन्होंने एलेन को डीप मिडविकेट पर खड़े सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराकर चलता कर दिया। इस ओवर का रोमांच यही समाप्त नहीं हुआ।

ओवर की आखिरी बॉल पर सुंदर ने मार्क चैपमैन को शून्य के स्कोर पर चलता कर दिया। सुंदर की स्लोअर बॉल को लेफ्ट हैंड बल्लेबाज चैपमैन पुश करना चाहते थे, लेकिन शॉट संभाल नहीं सके और गेंद सामने की ओर हवा में चली गई। सुंदर ने दाईं ओर छलांग लगाते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया। चैपमैन बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

ईशान का डायरेक्ट थ्रो पर रन आउट

18वें ओवर अर्शदीप सिंह डाल रहे थे। ओवर की 5वीं बॉल डेरिल मिचेल के पैड से लगकर शॉर्ट लेग की दिशा में गई। दूसरी छोर पर खड़े माइकल ब्रेसवेल एक रन चुराने की कोशिश में दौड़ पड़े। इस बीच विकेटकीपिंग कर रहे ईशान किशन ने पीछे भागते हुए बॉल पकड़ी और शॉर्ट लेग से स्टंप पर कमाल का डायरेक्ट थ्रो मार दिया। ब्रेसवेल रन आउट हो गए।

अर्शदीप के एक ओवर में लगातार 3 छक्के

पारी का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी अर्शदीप को मिली। मिचेल ने पहली गेंद पर छक्का जमा दिया। यह नो बॉल थी। मिचेल ने अर्शदीप दूसरी और तीसरी बॉल पर भी छक्के जमाए। वे यहीं नहीं रुके ओवर की चौथी बॉल पर एक चौका भी जड़ा। इस ओवर से 27 रन आए और न्यूजीलैंड का स्कोर 176 रन पहुंच गया। इसी ओवर ने मैच में अंतर पैदा कर दिया। एक समय लग रहा था कि कीवी टीम 150-155 रन ही बना सकेगी।

ब्रेसवेल ने रन आउट का हिसाब बोल्ड कर चुकाया

भारतीय पारी के दूसरे ही ओवर में माइकल ब्रेसवेल ने ईशान किशन से अपना हिसाब बराबर कर दिया। किशन ने उन्हें रन आउट किया था। ब्रेसवेल ने किशन को बोल्ड किया। भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महज 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

पहले आप…पहले आप के चक्कर में टपकाया कैच

14वें ओवर की 5वीं बॉल पर ड्वेन कॉन्वे और ईश सोढ़ी ने पहले आप…पहले आप के कन्फ्यूजन में सुंदर का कैच टपका दिया। सुंदर इस बॉल को पुल करना चाहते थे, लेकिन बॉल बल्ले का टॉप एज लेकर फाइन लेग के ऊपर खड़ी हो गई। ऐसे में विकेटकीपर कॉन्वे कैच पकड़ने के लिए पीछे की ओर दौड़े। दूसरी ओर से ईश सोढी भी बॉल की ओर आए। ऐसा लगा कि कॉन्वे अटैम्प्ट करेंगे, लेकिन सोढ़ी आगे बढ़ गए। दोनों के कन्फ्यूजन में बॉल जमीन पर गिर गई। इस बीच सुंदर ने दो रन चुरा लिया।

अगले ही ओवर की दूसरी बॉल पर मार्क चैपमैन ने लॉन्ग ऑफ पर दीपक हुड्‌डा का कैच छोड़ा। इतना ही नहीं, आखिरी ओवर में ईश साढ़ी ने मिड ऑफ में सुंदर का कैच छोड़ा।

फर्ग्युसन की बाउंसर पर लड़खड़ाए सुंदर

भारतीय पारी के 20वें ओवर में तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन ने वाशिंगटन सुंदर को करारी बाउंसर मारी। जिससे सुंदर लड़खड़ा गए। गनीमत की बात है कि उन्हें कोई चोट नहीं लगी। अगली ही बॉल पर सुंदर ने अपना पहला टी-20 अर्धशतक पूरा किया। वे टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके, लेकिन बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों में शानदार प्रदर्शन कर उन्होंने फैंस का दिल जरूर जीता।

न्यूजीलैंड ने भारत को 21 रन से हराया

टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी। इसी के साथ भारतीय टीम 3 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।