जयपुर। राज्य के 11 जिला मुख्यालयों पर आज से 48000 पदों के लिए राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू हो रही है। इस परीक्षा में 9.64 लाख अभ्यर्थी शामि्ल होंगे। यह परीक्षा 25, 26, 27 फरवरी और एक मार्च को होगी। लेकिन, सरकार, प्रशासन और अभ्यर्थियों के लिए पेपर लीक होने से रोकना सबसे बड़ा टेंशन है। क्योंकि अब तक करीब 19 परीक्षाओं के पेपर लीक हो चुके हैं। हाल ही सीएचओ परीक्षा का भी पेपर लीक हो गया था। पेपरलीक की घटनाओं को देखते हुए अब सरकार ने परीक्षाओं के दौरान इंटरनेट बंद रखने का फैसला किया है। 

इस संबंध में राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से मुख्य सचिव ऊषा शर्मा को पत्र भी लिखा गया है। इस संबंध में गृह विभाग की ओर से सभी संभागीय आयुक्तों को निर्देशित किया गया है कि परीक्षा वाले दिनों में सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक इंटरनेट बंद रखा जाए। राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने बताया कि शिक्षक भर्ती परीक्षा काफी महत्वपूर्ण है। पहले की घटनाओं को देखते हुए इसमें हम किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहते। इसलिए परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का फैसला किया गया है। 

इन जिलों में बंद रहेंगी इंटरनेट सेवाएं

जिन 11 जिला मुख्यालयों पर शिक्षक भर्ती परीक्षा हो रही है। उनमें जयपुर, जोधपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, कोटा, बीकानेर, टोंक, भरतपुर, अलवर, श्रीगंगानगर और उदयपुर हैं। संबंधित संभागीय आयुक्तों ने इन सभी जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद रखने के आदेश जारी कर दिए हैं।