नई दिल्ली। संसद का बजट सत्र के दूसरे चरण का आज तीसरा दिन है। भाजपा जहां राहुल गांधी के लंदन में दिए बयान को लेकर माफी कर रहा है, वहीं विपक्ष अडाणी-हिंडनबर्ग मामले की JPC से जांच की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। कुल मिलाकर हंगामे की वजह से पिछले दो दिनों से संसद के दोनों सदनों का काम ठप है।
इधर, सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पार्लियामेंट ऑफिस में विपक्ष के 18 दलों की बैठक हो रही है। इसमें अडाणी मामले पर जेपीसी की मांग और विपक्ष के नेताओं पर ईडी और सीबीआई की कार्रवाई को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हो रही है। इसके अलावा विपक्षी दल आज सत्र खत्म होने के बाद ईडी ,सीबीआई  ऑफिस तक पैदल मार्च भी कर सकते हैं।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी आज विदेश से लौट आए हैं और संसद सत्र में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि राहुल मार्च के शुरुआत में 7 दिन के ब्रिटेन दौरे पर थे। उसके बाद वो कहां गए, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है। 

भाजपा राहुल गांधी से माफी की मांग कर रही

पिछले दो दिनों से भाजपा राहुल गांधी के कैंब्रिज में दिए बयान पर माफी की मांग कर रही है। जिस पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि राहुल ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में ऐसा कुछ नहीं कहा जिसके लिए माफी की जरूरत हो। प्रधानमंत्री ने विदेशों में राहुल से कहीं ज्यादा बढ़कर बयान दिए हैं। विदेशों में इस तरह की चर्चाओं की शुरुआत भाजपा ने की है, कांग्रेस ने नहीं।