IED BLAST

बीजापुर/ कोंडागांव। आज सुबह बीजापुर जिले के नेलसनार थाना क्षेत्र के पाण्डेमुर्गा के पास एक बम धमाका होने से इसकी चपेट में आकर CRPF का एक जवान घायल हो गया है। जवान को बेहतर उपचार के लिए राजधानी रायपुर भेज दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक भैरमगढ़ ब्लॉक के नेलसनार थाना क्षेत्र के फुंडरी कैम्प से सुबह सीआरपीएफ 165 बटालियन की एक टुकड़ी सर्च पर निकली हुई थी। जवान फुंडरी से होकर नेलसनार की बढ़ रहे थे। इसी बीच पाण्डेमुर्गा के करीब नक्सलियों द्वारा प्लांट की गई आईईडी ब्लास्ट हो गई। इस ब्लास्ट की जद में आने से CRPF 165 बटालियन के जवान रवि कुमार के दाएं पैर और बाएं हाथ गंभीर चोट पहुंची है। घायल जवान को भैरमगढ़ अस्पताल लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें बेहतर उपचार के लिए हेलीकॉप्टर से रायपुर भेज दिया गया हैं।

भैरमगढ़ एसडीओपी तारेश साहू ने बताया कि घटना सुबह 11.40 के दरमियान हुई है। उन्होंने बताया कि जवान को सामान्य चोट पहुंची हैं। वह मूलतः कर्नाटक का रहने वाला है।

मोबाइल टॉवर को किया आग के हवाले

उधर कोण्डागांव जिले में पहली बार नक्सलियों ने मोबाइल टावर को निशाना बनाते हुए कंट्रोल यूनिट में आगजनी की है। नक्सलियों ने इस घटना को बयानार से 5 किमी दूर चेरंग गांव स्थित मोबाइल टावर में 29 मार्च की देर रात अंजाम दिया है। मोबाइल टॉवर में आगजनी से पूरे क्षेत्र में मोबाइल ब्लैक आउट हो चुका है। घटना के बाद क्षेत्र में सुरक्षा जवान रेड अलर्ट पर तैनात किए गए हैं।

अडाणी को गिरफ्तार करने की मांग

बयानार एरिया कमेटी ने घटनास्थल पर बैनर लगाते हुए घटना की जिम्मेदारी ली है और गौतम अडानी को गिरफ्तार करने की मांग की है।
लंबे समय से नक्सल क्षेत्र में शांत चल रहा चल रहे कोण्डागांव जिला में नक्सलियों ने एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम देना शुरू किया है। ताजा घटना 29 मार्च की देर रात बयानार थाना क्षेत्र के चेरंग गांव में अंजाम दिया गया है।

बताया जा रहा है कि, लगभग दर्जनभर संख्या में नक्सली चेरंग गांव पहुंचे और यहां स्थित जिओ मोबाइल टॉवर के कंट्रोल यूनिट में आग लगा दिया। जिओ मोबाइल टावर के कंट्रोल यूनिट में आग लगाए जाने से चेरंग, बयानार समेत आसपास के सभी गांव में मोबाइल ब्लैकआउट की समस्या उत्पन्न हो गई है। घटना के बाद क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षा जवानों की गश्त कार्रवाई तेज कर दी गई है।

निर्माण कार्यों को दी जा रही सुरक्षा

लंबे समय से कोण्डागांव जिला नक्सल मामलों में शांत चल रहा है, लेकिन अचानक हाल ही में हुए नक्सल घटनाओं के चलते कोण्डागांव जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस विभाग के अनुसार विकास कार्यों के तहत कोण्डागांव के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चल रहे विकास कार्य नक्सलियों के निशाने पर रहते हैं। इसके चलते विकास कार्यों में लगे निर्माण कार्यों की सुरक्षा, सुरक्षा बल की पहली प्राथमिकता है। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बयानार, मर्दापाल, कुएंमारी, उड़ंदाबेड़ा थाना क्षेत्र के निर्माण कार्यों को सुरक्षा बलों निगरानी में ही करवाया जा रहा है।

नक्सलियों की कमेटी ने ली जिम्मेदारी

कोण्डागांव जिला के बयानार थाना क्षेत्र अंतर्गत चेरंग गांव में 29 मार्च की देर रात मोबाइल टावर में हुए आगजनी की घटना की नक्सली संगठन बयानार एरिया कमेटी ने जिम्मेदारी ली है। घटनास्थल से कुछ दूर बयानार एरिया कमेटी ने बैनर पोस्टर लगाते हुए गौतम अडानी को देशद्रोही धोखेबाज बताया है और गौतम अडानी की गिरफ्तारी की मांग की है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर