नई दिल्ली : ऑटोमबाइल इंडस्ट्री के लिहाज से अप्रैल का महीना बहुत खास रहने वाला है। इस महीने चार ऐसी शानदार कारों की बाजार में एंट्री होने वाली हैं, जिनका इंतजार लोगों को बेसब्री से है। इनमें मारुति सुजुकी की फ्रॉन्क्स से लेकर लेम्बॉर्गिनी उरुस एस, एमजी की कोमेट, और मर्सिडीज बेंज की एएमजी जीटी 63 एसई शामिल हैं। अगर आप भी अप्रैल में नई गाड़ी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो पहले इन चार गाड़ियों के बारे में जरूर जान लें।

मारुति सुजुकी फ्रैंक्स Maruti Suzuki Franks
मारुति सुजुकी फ्रैंक्स को कंपनी ने इस साल की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया था। यह गाड़ी अप्रैल से बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। यह कार डुअल पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है। दोनों में ऑटोमैटिक और मैन्युअल दोनों ट्रांसमिशन मिलेंगे। उपयोगकर्ता 360 डिग्री कैरा व्यू, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी जैसी कुछ उन्नत सुविधाएँ प्राप्त कर सकते हैं। कार की कीमत 20 से 25 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

मर्सिडीज बेंज Mercedes Benz
नई मर्सिडीज AMG GT 63 SE 11 अप्रैल को लॉन्च होने वाली है। ये कार 4 लीटर का ट्विन सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन के साथ आएगी। कार में एक बेहद खास ‘ओनली इलेक्ट्रिक मोड’ भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इस मोड पर कार 12km तक का सफर आसानी से तय कर सकती है। इसकी कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई जा रही है।

लेम्बोर्गिनी उरुस एस Lamborghini Urus S
अप्रैल में लेम्बोर्गिनी उरुस एस भी मार्केट में दस्तक देने वाली है। कंपनी ने इस कार को पिछले साल सितंबर के महीने में पेश किया था। कार में 3996 सीसी का 8 सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है। इसमें लगे शानदार इंजन की बदौलत यह कार मात्र साढ़े तीन सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी कीमत करीब सवा चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एमजी Comet ईवी MG Comet EV
कंपनी ने हाल ही में एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक वाहन का अनावरण किया। कहा जा रहा है कि यह कार अप्रैल के अंत तक बाजार में आ जाएगी। इसकी शुरुआती कीमत 9 लाख हो सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार को 40बीएचपी पीक पावर वाले सिंगल इलेक्ट्रिक इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर