BJP Asked Dhebar To Account For 100 Cr. - भाजपा पार्षद दल ने मेयर से कहा CM द्वारा निगम को दिया 100 Cr कहां है ?
BJP Asked Dhebar To Account For 100 Cr. - भाजपा पार्षद दल ने मेयर से कहा CM द्वारा निगम को दिया 100 Cr कहां है ?

विशेष संवादाता

रायपुर। बीजेपी पार्षद दल ने आज मंगलवार को महापौर एजाज ढेबर को मुख्यमंत्री द्वारा रायपुर नगर निगम को 100 करोड़ रूपये देने की घोषणा के बाद राशि का सच्च पूछने घेर लिया। 15 फरवरी को नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के कार्यक्रम के अवसर पर CM ने नगर निगम रायपुर के लिए राशि 100 करोड़ रू की घोषणा की थी। आज भाजपा पार्षद दल ने इस 100 करोड़ का हिसाब-किताब मेयर से पूछा है। मेयर ऑफिस में बीजेपी के पार्षद पहुंचे और तीन महीनों से विधवा बहनों को पेंशन नही मिलने का जिम्मेदार कौन.. यह भी सवाल किया। चर्चा में महापौर ने बताया कि 100 करोड़ में से केवल 30 करोड के विकास कार्यो के प्रस्ताव 70 वार्डो से मंगाया जावेगा।

बीजेपी के मुताबिक 100 करोड़ का सच जानना चाहा और कहा कि आज पर्यन्त तक यह राशि नगर निगम के खाते में नही आयी है। भाजपा पार्षद दल ने पूरे 100 करोड़ रू से 70 वार्डो के पार्षदो के प्रस्तावों पर विकास कार्य करने की मांग की। साथ ही नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने यह आरोप लगाया कि विगत तीन महीनों से शासन कीे पेंशन योजनाओं की राशि हितग्राहियों को नही मिल पायी है, इसका जिम्मेदार कौन है ? गरीब हितग्राही पेंशन के लिए भटक रहें हैं, अगर एक सप्ताह के अंदर पेंशन की राशि हितग्राहियों को नही मिलेगी तो हितग्राहियों के साथ मिलकर नगर निगम में प्रदर्शन किया जाएगा।

चर्चा में महापौर ने बताया कि 100 करोड़ में से केवल 30 करोड के विकास कार्यो के प्रस्ताव 70 वार्डो से मंगाया जावेगा। जिसपर भाजपा पार्षदो ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि जब 100 करोड़ रू की घोषणा मुख्यमंत्री ने नगर निगम रायपुर के लिए की है तो उस राशि से वार्डो के अंदर सड़क, बिजली, पानी, नाली, पुलिया जैसे मूलभूत कार्यो को करवाया जावें। भाजपा पार्षदों ने आरोप लगाया कि पिछले 3 वर्षो में पार्षदों के द्वारा बताये गए अधिकांश कार्य स्वीकृत नही हुए है। भाजपा पार्षदो ने कहा यदि महापौर को मुख्यमंत्री जी से वार्ड विकास के लिए राशि मांगने में संकोच हो रहा हो तो हम 100 करोड़ की राशि के लिए मुख्यमंत्री जी के पास जाने के लिए तैयार है।

महापौर को बीजेपी पार्षद दाल ने ज्ञापन भी सौंपा। इस वक्त उपनेताप्रतिपक्ष मनोज वर्मा, मृत्युजंय दुबे, डॉ.प्रमोद साहू, विनोद अग्रवाल, सीमा साहू, दीपक जायसवाल, रोहित साहू, रवि ध्रुव, सरिता वर्मा, विश्वदिनी पांडेय, कमलेश्वरी वर्मा, सुशीला धीवर, कामिनी देवांगन, सावित्री साहू, भोला साहू, सीमा मुकेश कंदोई, रजयंत धु्रव, नारद कौशल मौजूद थे